लाइव टीवी

डिकॉक ने 22 गेंदों पर जड़े 65 रन, फिर भी इंग्लैंड से 2 रन से हार गई टीम

News18Hindi
Updated: February 15, 2020, 12:54 PM IST
डिकॉक ने 22 गेंदों पर जड़े 65 रन, फिर भी इंग्लैंड से 2 रन से हार गई टीम
इंग्लैंड की टीम ने दूसरे टी20 में हासिल की जीत

साउथ अफ्रीका (South Africa) ने टी20 सीरीज का पहला मुकाबला एक रन से अपने नाम किया था, सीरीज में दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 15, 2020, 12:54 PM IST
  • Share this:
डरबन. दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पहले मुकाबले में करीबी हार का सामना करने के बाद इंग्लैंड (England) ने तीन टी20 मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में दो रन से जीत हासिल कर ली. साउथ अफ्रीका के कप्तान क्विटंन डीकॉक की तूफानी पारी भी टीम को जीत नहीं दिला पाई. इस जीत के साथ ही इंग्लैंड (England) ने सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. डरबन (Durban) में खेले गए इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 204 रन बनाए थे. हालांकि टॉम करन के आखिरी ओवर ने साउथ अफ्रीका को 20 ओवर में केवल 203 रन पर ही रोक दिया और मैच इंग्लैंड के नाम रहा.

साउथ अफ्रीका को मिला था 205 रनों का लक्ष्य
205 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरुआत दमदार रही और पहले विकेट के लिए टेंबा बावुमा और कप्तान क्विंटन डीकॉक ने पहले विकेट के लिए 92 रनों की साझेदारी की. डीकॉक ने 17 गेंदों में अधशतक पूरा किया और 65 रन पर आउट होने से पहले आठ छक्के और दो चौके लगाए.  इसके बाद टेंबा बावुमा भी 31 रन बनाकर लौटे गए. डेविड मिलर, जेजे स्मट्स ने अपनी छोटी पारियों से साउथ अफ्रीका को जीत के करीब पहुंचाया. आखिरी ओवर में साउथ अफ्रीका को छह गेंदों में 15 रन बनाने थे. क्रीज पर प्रीटोरियस और वार दुसें मौजूद थे. ओवर की पहली गेंद डॉट बॉल रही, जिसके बाद अगली गेंद पर प्रीटोरियस ने छक्का लगा दिया.

quinton de kock, south africa,cricket news
क्विटंन डीकॉक ने 17 गेंदों में अर्धशतक लगाया.


कुछ ऐसा था आखिरी ओवर का रोमांच
ओवर की तीसरी गेंद पर उन्होंने फिर बड़ा शॉट खेला और चौका लगाया. आखिरी तीन गेंदों में साउथ अफ्रीका (South Africa) को पांच रन चाहिए थे. ओवर की चौथी गेंद पर दुसें और प्रीटोरियस (Pretorius) ने दो रन लिए. हालांकि इसके बाद जब दो गेंदों पर तीन रन चाहिए थे. ओवर की पांचवीं गेंद पर टॉम करन ने प्रीटोरियस को एलबीडब्ल्यू कर दिया.

माइन अली और बेन स्टोक्स ने मजबूत साझेदारी से स्कोर को 204 रन तक पहुंचाया
ओवर की आखिरी गेंद पर जब जीत के लिए तीन रन चाहिए तब नए बल्लेबाजी फॉट्यून ने शॉर्ट फाइन लेग पर शॉट खेला लेकिन आदिल रशीद ने कैच लपका, और इंग्लैंड ने दो रन से मैच अपने नाम किया. इससे पहले टॉस हारकर पहले करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवर में सात विकेट खोकर 204 रन बनाए थे.

Valentine's Day पर भारतीय क्रिकेटर्स पर चढ़ा प्यार का खुमार, खास तस्वीरों से किया प्यार का इजहार

Valentine's Day के मौके पर धोनी की ओर से आई 'खुशखबरी', CSK ने शेयर की फोटो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 15, 2020, 11:40 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर