अपना शहर चुनें

States

ENG VS SA: इंग्लैंड ने एक गेंद पहले साउथ अफ्रीका को हराया, टी20 सीरीज जीती

England vs South Africa: इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका से जीती टी20 सीरीज (PHOTO-ECB Twitter)
England vs South Africa: इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका से जीती टी20 सीरीज (PHOTO-ECB Twitter)

डेविड मलान (Dawid Malan) के अर्धशतक के दम पर इंग्लैंड ने पार्ल टी20 में जीत दर्ज की, सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 29, 2020, 10:54 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद डेविड मलान (Dawid Malan) के अर्धशतक से इंग्लैंड ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में दक्षिण अफ्रीका (England vs South Africa) को चार विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त बना ली. दक्षिण अफ्रीका के 147 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने मलान की 40 गेंद में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 55 रन की पारी की बदौलत 19.5 ओवर में छह विकेट पर 147 रन बनाकर जीत दर्ज की. कप्तान ऑयन मॉर्गन 26 रन बनाकर नाबाद रहे. मलान और मॉर्गन ने पांचवें विकेट के लिए 51 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी करके इंग्लैंड की जीत में अहम भूमिका निभाई.

साउथ अफ्रीका ने बनाया छोटा स्कोर
इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम छह विकेट पर 146 रन ही बना सकी. कप्तान क्विंटन डिकॉक ने दक्षिण अफ्रीका की ओर से 18 गेंद में सर्वाधिक 30 रन बनाए. रेसी वान डेर डुसेन (नाबाद 25) और जॉर्ज लिंडे (29) ने भी 20 रन के आंकड़े को पार किया लेकिन टीम का कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया. इंग्लैंड की ओर से लेग स्पिनर आदिल राशिद सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 23 रन देकर दो विकेट चटकाए. जोफ्रा आर्चर ने चार ओवर में सिर्फ 18 रन देकर एक विकेट हासिल किया.

IND vs AUS: स्टीव स्मिथ ने हवा में उड़कर लपका श्रेयस अय्यर का कैच, देखने वाले रह गए हैरान- VIDEO
मॉर्गन बोले-अनुभव की वजह से मिली जीत


साउथ अफ्रीका को टी20 सीरीज में मात देने के बाद ऑयन मॉर्गन ने कहा कि टीम को जीत अनुभव की वजह से मिली. पोस्ट मैच कार्यक्रम में बात करते हुए मॉर्गन ने कहा, 'हम न्यूलैंड्स की तरह रन रेट में आगे नहीं थे लेकिन छोटी बाउंड्री और हवा की वजह से हम मजबूत स्थिति से बस एक या दो बड़े ओवर दूर थे. यहां अनुभवन ने मदद की. खुद पर काबू रखते हुए प्रदर्शन करना ऐसे समय में जरूरी होता है. आज का प्रदर्शन अच्छा रहा.' मॉर्गन ने आगे कहा, 'गेंदबाजों ने काफी प्रभावित किया. सभी गेंदबाजों ने विकेट लिये. आदिल राशिद ने बेहतरीन गेंदबाजी की और वो हमारी टीम का अहम हिस्सा है. इस सीरीज के बाद हमारा अगला लक्ष्य भारत के खिलाफ सीरीज है और हम उससे पहले और चीजें सुधारना चाहेंगे.' (भाषा के इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज