SL VS ENG: इंग्लैंड ने श्रीलंका को पहले टेस्ट में दी मात, खतरे में ऑस्ट्रेलिया का बड़ा रिकॉर्ड

ENG VS SL: इंग्लैंड ने श्रीलंका को पहले टेस्ट में हराया (साभार-रूट इंस्टाग्राम)

ENG VS SL: इंग्लैंड ने श्रीलंका को पहले टेस्ट में हराया (साभार-रूट इंस्टाग्राम)

गॉल में खेले गए पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने श्रीलंका (Engalnd beat Sri Lanka) को 7 विकेट से हराया, कप्तान जो रूट बने मैन ऑफ द मैच

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 18, 2021, 3:37 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जॉनी बेयरस्टो और डैन लॉरेंस के बीच 62 रन की अटूट साझेदारी के दम पर इंग्लैंड ने पहले क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन सोमवार को श्रीलंका को (Engalnd beat Sri Lanka)  7 विकेट से हरा दिया. इंग्लैंड को जीत के लिये आखिरी दिन 36 रन की जरूरत थी, श्रीलंका ने टर्निंग विकेट पर उसे 74 रन का लक्ष्य दिया था. इंग्लैंड ने रविवार को तीन विकेट 14 रन पर गंवा दिये थे जिसके बाद बेयरस्टॉ और लॉरेंस ने उसे संकट से निकाला. बेयरस्टो 65 गेंद में 35 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि लॉरेंस ने 21 रन बनाये. बेयरस्टो तीसरे ही ओवर में दिलरूवान परेरा की ऑफ स्पिन पर LBW हो जाते लेकिन कार्यवाहक कप्तान दिनेश चांदीमल ने रिव्यू नहीं लिया. इससे पहले श्रीलंका के पहली पारी के 135 रन के जवाब में इंग्लैंडने 421 रन बनाये थे. श्रीलंका ने दूसरी पारी में 359 रन बनाये .

पहली पारी में दोहरा शतक ठोकने वाले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा कि वो बेहद कम तैयारी के साथ श्रीलंका आए थे और इस तरह की जीत मिलने से वो बेहद खुश हैं. उन्होंने कहा, 'मैं खिलाड़ियों की मानसिकता से बहुत खुश हूं. मैं काफी इत्मीनान के साथ खेला. बड़ी पारियां नहीं खेल पाने के कारण आलोचना झेलने के बाद इस तरह की पारी खेलकर अच्छा लगा. थोड़ी तैयारी के साथ आकर इस तरह का प्रदर्शन प्रभावी है.'

इंग्लैंड का मकसद क्लीन स्वीप होगा

श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच गॉल में ही खेला जाएगा. दूसरा टेस्ट शुक्रवार से शुरू होगा और इंग्लैंड का मकसद सीरीज का क्लीन स्वीप करना होगा. वहीं मेजबान श्रीलंका चाहेगा कि वो दूसरे टेस्ट में वापसी कर टेस्ट सीरीज ड्रॉ कराए. बता दें इंग्लैंड ने साल 2018 में भी श्रीलंका को 3-0 से हराया था. श्रीलंका दौरे के बाद इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर आने वाली है.
IND VS AUS: शेन वॉर्न ने टी नटराजन पर जताया स्पॉट फिक्सिंग का शक, दिया विवादित बयान

खतरे में ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड

बता दें इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ लगातार पांचवां टेस्ट जीता है. किसी भी गैर एशियाई टीम ने कभी एशिया में लगातार 6 टेस्ट मैच नहीं जीते हैं. ऑस्ट्रेलिया भी लगातार पांच टेस्ट जीतने का कारनामा कर चुका है. अब अगर इंग्लैंड गॉल में होने वाले दूसरे टेस्ट में भी श्रीलंका को हरा देता है तो वो ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ देगा. (भाषा के इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज