IND VS ENG: टीम इंडिया की 4 कमजोरियों का फायदा उठाकर इंग्लैंड जीत सकती है दूसरा वनडे!

IND VS ENG: भारत की चार कमजोरियों का फायदा उठा सकता है इंग्लैंड (फोटो-एएफपी)

IND VS ENG: भारत की चार कमजोरियों का फायदा उठा सकता है इंग्लैंड (फोटो-एएफपी)

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच दूसरा वनडे मैच पुणे में शुक्रवार को खेला जाएगा. भारतीय टीम वनडे सीरीज में 1-0 से आगे है

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2021, 6:26 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टीम इंडिया ने इंग्लैंड (India vs England) के खिलाफ वनडे सीरीज का आगाज जीत के साथ किया. पुणे में पहला वनडे मेजबान टीम ने 66 रनों से जीता. अब उसकी कोशिश शुक्रवार को होने वाले दूसरे मुकाबले में जीत हासिल कर सीरीज पर कब्जा करने की होगी. वहीं इंग्लैंड की टीम चाहेगी कि वो पहले वनडे की गलतियों में सुधार कर टीम इंडिया पर पलटवार करे.

वैसे आपको बता दें टीम इंडिया ने पहले वनडे में जीत जरूर हासिल की लेकिन उस दौरान उसके खेल में चार ऐसी कमजोरियां दिखाई दी जिसका फायदा मेहमान टीम दूसरे वनडे में उठा सकती है. आइए डालते हैं उनपर एक नजर.
नई ओपनिंग जोड़ी- इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में टीम इंडिया नई ओपनिंग जोड़ी के साथ उतर सकती है. रोहित शर्मा पहले वनडे में चोटिल हो गए थे और उसके बाद वो फील्डिंग करने भी नहीं उतरे. बल्लेबाजी के दौरान उनके हाथ में गेंद लग गई थी जिसके बाद खून भी निकला था. दूसरे वनडे में टीम इंडिया रोहित को आराम दे सकती है और उनकी जगह शुभमन गिल को मौका मिल सकता है. शुभमन गिल टैलेंटेड हैं इसमें कोई दो राय नहीं लेकिन टेस्ट सीरीज में उनका बल्ला खामोश रहा था. शुभमन गिल की खराब फॉर्म का इंग्लैंड फायदा उठा सकती है और शुरुआती झटके देकर टीम इंडिया पर दबाव बनाया जा सकता है.
पावरप्ले में धीमी बल्लेबाजी-पहले वनडे में रोहित शर्मा और शिखर धवन ने टीम इंडिया को धीमी शुरुआत दी थी. हालांकि विराट कोहली के क्रीज पर आने के बाद रनों की रफ्तार में इजाफा हुआ और अंत में केएल राहुल और क्रुणाल पंड्या ने ताबड़तोड़ अर्धशतक जड़ टीम इंडिया को 317 रनों तक पहुंचा दिया. आमतौर पर खराब शुरुआत होने के बाद उससे उबरना मुश्किल होता है पहले वनडे में टीम इंडिया ने ये कर दिखाया लेकिन दूसरे वनडे में मेजबानों को तेज शुरुआत नहीं मिली तो इंग्लैंड इसका फायदा उठा सकती है.
पावरप्ले में कमजोर गेंदबाजी- भारतीय टीम ने पहले वनडे में इंग्लैंड को 251 रनों पर ढेर कर दिया लेकिन एक सच ये भी है कि गेंदबाजों ने पावरप्ले में बेहद खराब प्रदर्शन किया था. भारत ने पावरप्ले के 10 ओवरों में 89 रन लुटा दिये थे. आपको बता दें साल 2020 की शुरुआत से ही टीम इंडिया का पावरप्ले में बेहद खराब प्रदर्शन रहा है. 2020 से अबतक भारत ने पावरप्ले में सिर्फ 4 विकेट चटकाए हैं. यही नहीं टीम इंडिया पावरप्ले में 6.16 के रन रेट से रन लुटा रही है. इंग्लैंड इस कमजोरी का फायदा उठा सकता है.
टीम इंडिया के स्पिनर्स का पैनापन पिछले कई मैचों से कहीं गायब सा हो गया है. टी20 सीरीज में युजवेंद्र चहल की धुनाई हुई और वनडे सीरीज के पहले मैच में कुलदीप यादव और क्रुणाल पंड्या को भी मार पड़ी. पहले वनडे में कुलदीप ने 9 ओवर में 68 और क्रुणाल ने 10 ओवर में 59 रन दे दिये थे. दूसरे वनडे में अगर स्पिनर्स नहीं चले तो इंग्लैंड को इसका जरूर फायदा होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज