अपना शहर चुनें

States

इंग्‍लैंड के कप्‍तान ऑएन मोर्गन का बड़ा बयान- अभी जोफ्रा आर्चर का बेस्‍ट बाकी है

जोफ्रा आर्चर.
जोफ्रा आर्चर.

जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) विश्व कप के दौरान इंग्लैंड (England) के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. उन्होंने एशेज श्रृंखला में 20.27 की औसत से 22 विकेट लिए.

  • भाषा
  • Last Updated: September 23, 2019, 10:00 PM IST
  • Share this:
लंदन: इंग्लैंड (England) के सीमित ओवरों के प्रारूप के कप्तान ऑएन मोर्गन (Eoin Morgan) ने सोमवार को कहा कि जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) अपने छोटे से करियर में टीम के लिए ‘तुरुप का इक्का’ साबित हुए है लेकिन उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन अभी आना बाकी है. आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup) और एशेज श्रृंखला (Ashes Series)  में शानदार प्रदर्शन के बाद आर्चर को इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में टेस्ट और सीमित ओवरों की श्रेणी में केन्द्रीय अनुबंध दिया है. मोर्गन 24 साल के इस खिलाड़ी के विकास से प्रभावित है.

'वह अब भी हर समय सीखने की कोशिश करता है'
उन्होंने कहा, ‘मुझे वह कमाल का लगता है. जोफ्रा की गेंदबाजी को देखना शानदार है. उसके पास गति है और वह तुरुप का इक्का है. वह हर प्रारूप में किसी भी स्थिति में गेंदबाजी कर सकता है. उसे जो भी चुनौती दी गयी वह उससे सफलता पूर्वक बाहर निकला. हमने अभी उसका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं देखा है. वह अब भी हर समय सीखने की कोशिश करता है.’

eoin morgan, jofra archer, england cricket team, cricket news, ऑएन मोर्गन, जोफ्रा आर्चर, इंग्‍लैंड
इंग्‍लैंड के कप्‍तान ऑएन मॉर्गन.

वर्ल्‍ड कप और एशेज में आर्चर ने किया था कमाल


आर्चर विश्व कप के दौरान इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. उन्होंने एशेज श्रृंखला में 20.27 की औसत से 22 विकेट लिए. काउंटी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बाद उन्‍हें इंग्‍लैंड की टीम में शामिल करने की मांग तेज हो गई थी. ऐसे में वर्ल्‍ड कप से ठीक पहले उन्‍हें टीम में शामिल किया गया था. वे काउंटी क्रिकेट के अलावा आईपीएल में राजस्‍थान रॉयल्‍स व ऑस्‍ट्रेलिया की बिग बैश लीग से सुर्खियां बटोर चुके थे.

बारबडोस के रहने वाले हैं जोफ्रा आर्चर
जोफ्रा आर्चर मूल रूप से बारबडोस के रहने वाले हैं. उनका शुरुआती करियर वहीं से शुरू हुआ लेकिन बाद में वे इंग्‍लैंड शिफ्ट हो गए. यहां पर जरूरी योग्‍यताओं को हासिल करने के बाद वे इंग्‍लैंड टीम में शामिल हुए.

13 मैच में 1324 रन ठोकने वाले बल्लेबाज को मिला इंग्लैंड की टीम में मौका

जहीर खान ने की जसप्रीत बुमराह की तारीफ, बोले- उसने कोई कसर नहीं छोड़ी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज