ऑस्‍ट्रेलिया के हाथ मिलाने से घबराया इंग्‍लैंड, मैच रैफरी से कर दी शिकायत

जो रूट और कोच ट्रेवर बेलिस ने हाथ मिलाने के बारे में मैच रैफरी रंजन मदुगले को बताया कि उन्‍हें हाथ मिलाने की के इस रिवाज के बाद औपचारिक तौर पर नहीं बताया गया.

News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 2:13 PM IST
ऑस्‍ट्रेलिया के हाथ मिलाने से घबराया इंग्‍लैंड, मैच रैफरी से कर दी शिकायत
जो रूट. (AP Photo)
News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 2:13 PM IST
इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट और कोच ट्रेवर बेलिस ऑस्‍ट्रेलियन टीम की मैच से पहले हाथ मिलाने की परंपरा से खफा बताए जाते हैं. एजबेस्‍टन में पहला टेस्‍ट मैच शुरू होने से पहले रूट और बेलिस ने इस बारे में मैच रैफरी रंजन मदुगले को बताया कि उन्‍हें हाथ मिलाने की के इस रिवाज के बाद औपचारिक तौर पर नहीं बताया गया. बता दें कि टिम पेन के कप्‍तान बनने के बाद से ऑस्‍ट्रेलिया ने मैच से पहले विपक्षी टीम से हाथ मिलाने की नई परंपरा शुरू की है. यह सब पिछले साल दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गेंद से छेड़छाड़ के चलते हुई बदनामी के दाग को धोनी के लिए शुरू की गई थी.

इंग्‍लैंड के अखबार द गार्जियन ने लिखा है कि इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट वे इस प्रचारनुमा फैसले की जरूरत नहीं समझते हैं क्‍योंकि यह किसी और सीरीज से पहले नहीं होती है. वह वैसे भी टीमों के बीच किसी तरह की बुरी भावना नहीं चाहते हैं. अभी तक यह साफ नहीं हो पाया हे कि इंग्‍लैंड के टेस्‍ट कप्‍तान हाथ मिलाने की परंपरा को निभाएंगे या नहीं.

ashes series 2019 england vs australia test, tim paine, joe root, trevor bayliss, एशेज सीरीज, इंग्‍लैंड ऑस्‍ट्रेलिया टेस्‍ट, टिम पेन, जो रूट
ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान टिम पेन. (AP Photo)


जो रूट ने कहा, 'हम देखेंगे कि सीरीज में क्‍या होता है. सच बताऊं तो उनके बर्ताव से मुझे कोई समस्‍या नहीं है. मुझे बस इस बात की फिक्र है कि हम हमारे हिसाब से चीजों को करें.'

बता दें कि टिम पेन ने ऑस्‍ट्रेलियन टीम के छवि को सुधारने के लिए मैच से पहले हाथ मिलाने की परंपरा शुरू की थी. दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गेंद से छेड़छाड़ के चलते ऑस्‍ट्रेलियन टीम की काफी बदनामी हुई थी. इस मामले के सूत्रधार स्‍टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बेनक्रॉफ्ट थे. इन तीनों पर बैन भी लगा दिया गया था. दिलचस्‍प बात है कि एशेज सीरीज से यह तिकड़ी टेस्‍ट क्रिकेट में फिर से वापसी भी करने जा रही है.

वैसे पिछले साल जब ऑस्‍ट्रेलियन टीम इंग्‍लैंड के दौरे पर वनडे सीरीज के लिए आई थी तब ऑएन मॉर्गन हाथ मिलाने के लिए तैयार हो गए थे. अभी एशेज सीरीज ऑस्‍ट्रेलिया के पास है. उसने आखिरी सीरीज में इंग्‍लैंड को 4-0 से हराया था. लेकिन इंग्‍लैंड में उसे एशेज जीते हुए 18 साल हो चुके हैं.

1 ओवर में 6 छक्के खाने वाले इंग्लैंड के इस बॉलर का हुआ निधन
Loading...

ये पूर्व गेंदबाज बनना चाहता है टीम इंडिया का बॉलिंग कोच

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 1, 2019, 2:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...