लाइव टीवी

पाकिस्‍तान हारा तो इंग्‍लैंड के कप्‍तान बोले- केवल भारत में है ऑस्‍ट्रेलिया को हराने की ताकत

News18Hindi
Updated: December 2, 2019, 10:16 PM IST
पाकिस्‍तान हारा तो इंग्‍लैंड के कप्‍तान बोले- केवल भारत में है ऑस्‍ट्रेलिया को हराने की ताकत
भारतीय टेस्‍ट क्रिकेट टीम.

भारत (India) ने 2018-19 में ऑस्‍ट्रेलिया (Australia)को उसके ही घर में 2-1 से मात दी थी. भारत इकलौता एशियाई देश है जिसने ऑस्‍ट्रेलिया में टेस्‍ट सीरीज जीती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 2, 2019, 10:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने टेस्‍ट सीरीज में पाकिस्तान (Pakistan) का 2-0 से सफाया कर दिया. इस जीत से वह वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (World Test Championship) में भारत (India) के बाद दूसरे नंबर पर है. ऑस्‍ट्रेलिया ने इंग्‍लैंड में जाकर एशेज सीरीज बरकरार रखने में भी कामयाबी हासिल की है. इस समय कंगारू टीम गजब की लय में है. ऐसे में इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) का मानना है कि केवल विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्‍तानी वाली भारतीय टीम ही ऑस्‍ट्रेलिया को हरा सकती है. बता दें कि भारत ने 2018-19 में ऑस्‍ट्रेलिया को उसके ही घर में 2-1 से मात दी थी. भारत इकलौता एशियाई देश है जिसने ऑस्‍ट्रेलिया में टेस्‍ट सीरीज जीती है.

वॉन ने यह कहा
पाकिस्‍तान की हार के बाद माइकल वॉन ने सोशल मीडिया पर लिखा, 'इन हालातों में इस ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को हराने में काफी जोर लगेगा... इस समय केवल भारत के पास ही ऐसा करने के संसाधन हैं. #AUSvPAK'

michael vaughan tweet, india australia, australia vs pakistan test, michael vaughan team india, माइकल वॉन ट्वीट, इंडिया ऑस्‍ट्रेलिया, ऑस्‍ट्रेलिया पाकिस्‍तान टेस्‍ट, माइकल वॉन इंडियन टीम
माइकल वॉन का ट्वीट.


2019 में घर में एक टेस्‍ट नहीं हारा है ऑस्‍ट्रेलिया 
बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया ने 2019 में अभी तक अपने घर में 5 में से 4 टेस्‍ट जीते है. इसमें उसने श्रीलंका और पाकिस्‍तान दोनों को 2-0 से हराया है. उसका एकमात्र ड्रॉ टेस्‍ट को टी-20 सीरीज के बाद अब टेस्ट सीरीज में करारी शिकस्त दी है. आस्ट्रेलिया ने इस साल अपने घर में पांच टेस्ट खेले हैं, जिसमें से उसने चार में जीत दर्ज की है जबकि एक ड्रॉ रहा है. ऑस्ट्रेलिया को यह ड्रॉ भारत के खिलाफ खेलना पड़ा था.

cricket, cricket news, pakistan vs australia, sports news, australia cricket team, pakistan cricket team, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, पाकिस्तान वस ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम, डेविड वॉर्नर, David Warner
ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड टेस्ट चौथे दिन ही अपने नाम कर लिया. (एपी)
भारतीय टीम अगले साल के अंत में ऑस्‍ट्रेलिया के दौरे पर जाएगी जहां पर उसे वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के तहत 4 टेस्‍ट खेलने हैं. वहीं ऑस्‍ट्रेलिया अब न्‍यूजीलैंड से 3 टेस्‍ट की सीरीज खेलेगा.

20 साल से पाकिस्‍तान को ऑस्ट्रेलिया में जीत की तलाश  
इधर, ऑस्ट्रेलिया ने अपने घर में पाकिस्तान का लगातार पांचवीं टेस्‍ट सीरीज में सफाया कर दिया. 1999 के बाद से पाकिस्‍तान ने ऑस्‍ट्रेलिया में एक भी टेस्‍ट मैच नहीं जीता है. पाकिस्‍तानी टीम की कंगारुओं के खिलाफ लगातार 14वीं टेस्ट हार है.

रोचक होगी भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज
डेविड वॉर्नर और स्‍टीव स्मिथ के आने के बाद से ऑस्‍ट्रेलियाई ताकत बढ़ी है. भारत ने जब ऑस्‍ट्रेलिया में सीरीज जीती थी तब वॉर्नर-स्मिथ एक साल का बैन झेल रहे थे. ऐसे में अगले साल होने वाली सीरीज काफी रोचक होगी. भारत के गेंदबाज इस समय दुनियाभर में कहर मचाए हुए हैं.

इस गेंदबाज ने डेब्यू मैच में बिना रन दिए झटके 6 विकेट, 5 गेंद में जीती टीम!

गुजरात : 700 करोड़ लागत, 1.10 लाख दर्शक...दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम तैयार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2019, 10:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर