भारत के खिलाफ सीरीज से पहले ब्रेक लेंगे इंग्लैंड के कोच क्रिस सिल्वरवुड, वजह है दिलचस्प

क्रिस सिल्वरवुड दो सालों से इंग्लैंड के कोच हैं. (फाइल फोटो)

क्रिस सिल्वरवुड दो सालों से इंग्लैंड के कोच हैं. (फाइल फोटो)

इंग्लैंड के मुख्य क्रिस सिल्वरवुड न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद ब्रेक पर चले जाएंगे. ऐसा वो भारत के खिलाफ होने वाले पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए खुद को तरोताजा रखने के लिए कर रहे हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज के बाद ब्रेक लेंगे और श्रीलंका व पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में उनके सहायक जिम्मा संभालेंगे. श्रीलंका और भारत दौरे पर इंग्लैंड टीम के साथ रहे सिल्वरवुड ने कहा कि वह अगस्त में भारत के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज से पहले तरोताजा रहना चाहते हैं और इसीलिये ब्रेक ले रहे हैं. उनकी गैर मौजूदगी में पॉल कोलिंगवुड और ग्राहम थोर्प जून-जुलाई में श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिये कोच का कार्यभार संभालेंगे.

सिल्वरवुड ने कहा, ‘‘अगर मैं शत प्रतिशत क्षमता के साथ काम नहीं कर सकता तो यह खिलाड़ियों और मेरे खुद के लिये ठीक नहीं होगा. थोर्प और कोली एक-एक श्रृंखला संभाल लेंगे. मैं तरोताजा होकर अगली श्रृंखला में वापसी करूंगा.’’ न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज के बाद इंग्लैंड टीम श्रीलंका के खिलाफ 23 जून से तीन टी20 और तीन वनडे खेलेगी. इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ 16 जुलाई से तीन वनडे और तीन टी20 खेलने हैं. भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज चार अगस्त से शुरू होगी जिसमें सिल्वरवुड वापसी करेंगे.

सिल्वरवुड जनवरी 2018 में इंग्लैंड के गेंदबाजी कोच बने थे. उन्हें साल 2019 में ट्रेवर बेलिस की जगह इंग्लैंड का मुख्य कोच बनाया गया था. सिल्वरवुड ने 1996 से 2002 तक इंग्लैंड के लिए छह टेस्ट मैच और सात वनडे मैच खेले हैं. बता दें कि सिल्वरवुड इंग्लैंड टीम के मुख्य कोच पद पर स्थाई रूप से काम करने वाले दूसरे इंग्लिश खिलाड़ी हैं.

यह भी पढ़ें:
विराट कोहली के पीछे पड़े वॉन, कहा-इंग्लैंड में भारतीय कप्तान से ज्यादा रन केन विलियमसन बनाएंगे

न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेलेंगे इंग्लैंड के बड़े सितारे, लॉकडाउन से मानसिक स्वास्थ्य हुआ प्रभावित

इंग्लैंड का कोच बनने से पहले सिल्वरवुड एसेक्स के साथ 2010 में बॉलिंग कोच के रूप में जुड़े थे और फिर 2016 में काउंटी चैंपियनशि सीजन से पहले वह मुख्य कोच बन गए. नई भूमिका के पहले साल में एसेक्स काउंटी चैंपियनशिप में प्रमोट होकर पहले डिवीजन में पहुंच गई और इसके एक साल बाद ही सिल्वरवुड ने एसेक्स को खिताब दिला दिया. एसेक्स ने इस खिताब को 25 साल बाद जीता था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज