15 साल बाद इंग्लैंड की टीम जा सकती है पाकिस्तान दौरे पर, पीसीबी ने भेजा न्योता

अगले साल जनवरी में हो सकती है सीरीज़
अगले साल जनवरी में हो सकती है सीरीज़

Pakistan Vs England: इंग्लैंड ने पाकिस्तान का आखिरी दौरा 2005-06 में किया था. तब टीम ने टेस्ट और वनडे सीरीज़ के लिये पाकिस्तान का दौरा किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 16, 2020, 5:28 PM IST
  • Share this:
कराची.  पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने इंग्लैंड (England) को अगले साल जनवरी में तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए आमंत्रित किया है. पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने इसका खुलासा किया. इंग्लैंड ने पाकिस्तान का आखिरी दौरा 2005-06 में किया था. तब टीम ने टेस्ट और वनडे सीरीज़ के लिये पाकिस्तान का दौरा किया था.

चल रही है बातचीत
वसीम खान ने पाकिस्तान के एक टीवी चैनल से कहा, ‘हां हमने ईसीबी (इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड) के पास 13 से 20 जनवरी के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज़ खेलने के लिये आधिकारिक निमंत्रण भेजा है. ’ उन्होंने साफ किया कि इस दौरे का पाकिस्तानी टीम के इस साल के इंग्लैंड दौरे से कोई संबंध नहीं है। पाकिस्तान की टीम कोविड-19 के बावजूद टेस्ट शृंखला के लिये इंग्लैंड खेलने के लिये गयी थी.


कोरोना काल में पाकिस्तान ने किया था इंग्लैंड का दौरा


वसीम खान ने कहा, ‘जब हमने टीम को इंग्लैंड भेजने का फैसला किया तो हम कोविड-19 और बायो बबल को लेकर चिंतित थे. इसके अलावा कुछ लोगों ने चिंता जतायी थी कि इससे हम अपने खिलाड़ियों को खतरे में डाल सकते हैं. यह हमारे लिये आसान नहीं था जबकि दौरे से पहले जब हमारे दस खिलाड़ी पॉजीटिव पाये गये थे. ’

गेंद इंग्लैंड के पाले में
उन्होंने कहा कि उनके निमंत्रण पर फैसला करना अब इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के हाथ में है. वसीम खान ने कहा, ‘हमने कभी इसके बदले में पाकिस्तान दौरे की पर चर्चा नहीं की लेकिन अब हमने ईसीबी को न्योता भेजा है. अब उन्हें कोई फैसला करने से पहले सुरक्षा और कोविड-19 की परिस्थितियों का आकलन करना है. हमें पूरा विश्वास है कि उनकी टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी.’ (भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज