अपील करते-करते गिरे गेंदबाज टॉम हेन्स, साथियों ने ली मौज, आउट देने के बजाय हंसने लगे अंपायर

News18Hindi
Updated: August 22, 2019, 11:55 AM IST
अपील करते-करते गिरे गेंदबाज टॉम हेन्स, साथियों ने ली मौज, आउट देने के बजाय हंसने लगे अंपायर
अपील करते हुए गिरे गेंदबाज टॉम हेन्‍स.

इंग्‍लैंड (England) में काउंटी चैंपियनशिप के डिवीजन 2 में ससेक्‍स और मिडिलसेक्‍स के बीच मैच के दौरान गेंदबाज टॉम हेन्स (Tom Haines) अपील करते करते गिर गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 22, 2019, 11:55 AM IST
  • Share this:
क्रिकेट के मैदान पर दो टीमें जीत के लिए सबकुछ दांव पर लगा देती हैं. कई बार खिलाड़ियों को जीत ही चाहत में हदें पार करते हुए भी देखा गया है, लेकिन कई बार ऐसी भी घटनाएं हुई हैं जो हंसने को मजबूर कर देती हैं. मैदान पर बहुत सी ऐसी घटनाएं भी हुईं, जिससे तनावभरे माहौल में भी खिलाड़ी और दर्शक हंसने को मजबूर हो गए. ऐसी ही एक घटना इंग्‍लैंड में काउंटी चैंपियनशिप (English County Championship) के डिवीजन 2 में ससेक्‍स और मिडिलसेक्‍स के बीच मैच के दौरान हुई, जब गेंदबाज टॉम हेन्स (Tom Haines) अपील करते करते लुढ़क गए और सब हंस-हंसकर लोटपोट हो गए.

अपील करते हुए पीछे गिर गया गेंदबाज
काउंटी चैंपियनशिप के सोशल मीडिया अकांउट पर एक वीडियो पोस्‍ट किया गया है. इसमें ससेक्‍स के गेंदबाज टॉम हेन्‍स (Tom Haines) मिडिलसेक्‍स के बल्‍लेबाज जेम्‍स हैरिस के खिलाफ पगबाधा (LBW) की अपील करते हैं. लेकिन अंपायर के सामने जोरदार अपील की कोशिश में वे पीछे की ओर दौड़ते हुए गिर जाते हैं. हैरिस के इस तरह गिरने पर अंपायर, कमेंटेटर्स और उनके साथी हंस पड़ते हैं.

साथी खिलाड़ी भी लगे हंसने

हेन्‍स जब गिरते हैं तो उनकी टीम के विकेटकीपर और स्लिप में तैनात फील्‍डर अपील छोड़कर जोर-जोर से हंसने लगते हैं. वहीं वह खुद भी घुटनों के बल बैठ जाते हैं. ऐसे में टीम का एक अन्‍य खिलाड़ी उनके हालचाल पूछने आता है. हेन्‍स की पूरी कोशिश के बाद भी अंपायर पगबाधा की अपील को नकार देते हैं और बल्‍लेबाज को नॉट आउट करार देते हैं. सोशल मीडिया पर जैसे ही यह वीडियो आया इस पर कमेंट की बौछार हो गई. कई सोशल मीडिया यूजर्स ने वीडियो पर मजेदार प्रतिक्रिया दी.



ससेक्‍स ने जीता मैच
मैच के नतीजे की बात करें तो ससेक्‍स के पक्ष में भले ही यह नतीजा न गया हो, लेकिन उसने मैच बड़े आराम से अपने नाम कर लिया. ससेक्‍स ने मिडिलसेक्‍स को 7 विकेट से हराया. मिडिलसेक्‍स को पहली पारी में 75 रन पर सिमटना महंगा पड़ा और आखिर में इस पारी ने उससे मैच छीन लिया.

बल्‍लेबाजी में चमके हेन्‍स
हालांकि हेन्‍स के लिए बल्‍लेबाजी भी अच्‍छी नहीं रही और नंबर 3 पर बल्‍लेबाजी करते हुए उन्‍होंने 5 व 11 रन की पारी खेली. उन्‍होंने दोनों पारियों में एक-एक विकेट चटकाया.

ओली रोबिनसन रहे हीरो
वहीं बल्‍लेबाज जेम्‍स हैरिस पहली पारी में बिना खाता खोले आउट हो गए, लेकिन दूसरी पारी में उन्‍होंने अर्धशतक लगाया. इसकी बदौलत उनकी टीम ने दूसरी पारी में 378 रन बनाए. ससेक्‍स की जीत के नायक ओली रोबिनसन रहे जिन्‍होंने मैच में कुल 14 विकेट लिए. उन्‍होंने पहली पारी में 8 और दूसरी में 6 विकेट लिए.

इंग्‍लैंड के इस धाकड़ बल्‍लेबाज के सिर पर लगी चोट

पत्नी अनुष्का के साथ बीच पर ऐसे इंजॉय करते नजर आए विराट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 8:25 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...