Home /News /sports /

england cricket board ceo tom harrison to step down clare connor will take over on interim basis

इंग्लैंड क्रिकेट में उथल-पुथल जारी, सीईओ टॉम हैरिसन ने भी छोड़ा अपना पद

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. (AFP)

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. (AFP)

ईसीबी ने बताया कि इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के मैनेजिंग डायरेक्टर क्लेयर कोनोर फिलहाल अंतरिम तौर पर इस जिम्मेदारी को संभालेंगे. इससे पहले जो रूट ने इंग्लैंड टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. उनकी जगह ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को पद सौंपा गया. वहीं, कोच के तौर पर न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम को जिम्मेदारी मिली है.

अधिक पढ़ें ...

लंदन. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) में उथल-पुथल का दौर जारी है. अब मंगलवार को टीम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने घोषणा कर दी कि वह अपना पद छोड़ देंगे. टेस्ट क्रिकेट में लगातार खराब प्रदर्शन के बाद इस साल की शुरुआत से, पुरुष टीम के टेस्ट कप्तान, मुख्य कोच, क्रिकेट निदेशक और अब सीईओ ने अपने-अपने पद छोड़ दिए.

टॉम हैरिसन पर अपने कार्यकाल के दौरान टेस्ट क्रिकेट की जगह छोटे फॉर्मेट को तरजीह देने का आरोप भी लगा. उनके कार्यकाल के दौरान ही इंग्लैंड में 100 गेंद की टूर्नामेंट ‘ द हंड्रेड’ की शुरुआत हुई. ईसीबी ने अपने एक बयान में कहा था कि हैरिसन के आने के बाद उसके राजस्व में तीन गुना इजाफा हुआ है.

इसे भी देखें, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की कश्मीर प्रीमियर लीग में खेलेंगे विराट कोहली? अधिकारी बोले- शांति का पैगाम भेजेंगे

हैरिसन ने अपने बयान में कहा, ‘पिछले 2 साल काफी चुनौतीपूर्ण रहे लेकिन हम एकजुट होकर महामारी और क्रिकेट के सबसे बड़े वित्तीय संकट से उबरने में सफल रहे. मैंने इस भूमिका में अपना सब कुछ दिया लेकिन अब इस काम को जारी रखने के लिए नई ऊर्जा की जरूरत है.’

ईसीबी ने बताया कि इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के मैनेजिंग डायरेक्टर क्लेयर कोनोर फिलहाल अंतरिम तौर पर इस जिम्मेदारी को संभालेंगे. बतां दें कि इससे पहले जो रूट ने कप्तानी छोड़ी तो बेन स्टोक्स को पद सौंपा गया था. वहीं, कोच के तौर पर न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम को जिम्मेदारी सौंपी गई है.

Tags: Brendon McCullum, Cricket news, Ecb, England Cricket, Joe Root

अगली ख़बर