बिना रुके लगातार 7 दिन तक क्रिकेट खेला, इंग्‍लैंड के इस क्‍लब ने बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

News18Hindi
Updated: September 8, 2019, 4:20 PM IST
बिना रुके लगातार 7 दिन तक क्रिकेट खेला, इंग्‍लैंड के इस क्‍लब ने बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड
क्रिकेट बॉल.

ब्‍लनहाम क्रिकेट क्‍लब (Blunham Cricket Club) के 24 खिलाड़ियों ने बिना रूके लगातार 168 घंटे क्रिकेट खेला जो कि एक वर्ल्‍ड रिकॉर्ड है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 8, 2019, 4:20 PM IST
  • Share this:
इंग्‍लैंड में एक क्रिकेट क्‍लब ने लगातार क्रिकेट खेलने का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बना दिया. बेडफॉर्डशर (Bedfordshire) के एक क्‍लब के खिलाड़ी लगातार 7 दिन तक क्रिकेट खेलते रहे. ब्‍लनहाम क्रिकेट क्‍लब (Blunham Cricket Club)  के 24 खिलाड़ी बिना रूके तेज गर्मी और रह-रहकर आ रही बारिश का सामना करते हुए मैदान में डटे रहे और खेलते रहे. इस क्‍लब ने लगातार 168 घंटे क्रिकेट खेला जो कि एक वर्ल्‍ड रिकॉर्ड है. इस कारनामे के सबूत गिनीज बुक ऑफ वर्ल्‍ड रिकॉर्ड्स को भेज दिए गए हैं.

क्‍लब के कप्‍तान जॉर्ज हटसन ने इस बारे में बताया कि वे लंबे समय से इस रिकॉर्ड के लिए तैयारी कर रहे थे. हटसन क्रिकेट खेलने के साथ ही एक फर्नीचर कंपनी में सेल्‍स इंजीनियर के रूप में काम करते हैं. उन्‍होंने बताया, '9 महीने पहले मैंने वर्ल्‍ड रिकॉर्ड के प्रयास की तैयारी शुरू की. इसमें 24 खिलाड़ियों के लगातार 168 घंटे तक बिना रूके खेलने की योजना थी. पिछले सप्‍ताह हम इस काम में सफल रहे और बढ़े हुए तापमान व मॉनसूनी तूफानों के बीच वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बना दिया.'

उन्‍होंने आगे कहा, 'इस दौरान खिलाड़ी हर रोज 21 घंटे तक मैदान पर रहे और केवल 2 घंटे ही सोए. इस तरह से सबने 168 घंटे 22 मिनट और 20 सैकेंड तक क्रिकेट खेला. हम सब बुरी तरह थक गए हैं लेकिन जब पीछे मुड़कर देखते हैं तो एक अद्भुत सप्‍ताह नजर आता है जिसमें हम सब शामिल थे.'

जॉर्ज ह‍टसन ने कहा कि इस मैच के सबूत गिनीज बुक को भेज दिए गए हैं ताकि वे सत्‍यापन कर लें. इसके बाद ही रिकॉर्ड्स में इसे शामिल किया जाएगा. उन्‍होंने बताया कि उन्‍होंने यह सब चैरिटी के लिए पैसे जुटाने और क्‍लब के लिए किया.

इंग्‍लैंड के कोच बोले- अच्‍छी बल्‍लेबाजी करेंगे, मैच बचाएंगे और बीयर पीएंगे

एक टी20 मैच जिसमें बने 7 वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, बड़ी-बड़ी टीमों के कारनामे ध्‍वस्‍त

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 8, 2019, 3:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...