Home /News /sports /

एलेक्‍स हेल्‍स इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम से बाहर, ड्रग्‍स मामले के चलते हुआ फैसला

एलेक्‍स हेल्‍स इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम से बाहर, ड्रग्‍स मामले के चलते हुआ फैसला

एलेक्‍स हेल्‍स. (File Photo:AP)

एलेक्‍स हेल्‍स. (File Photo:AP)

एलेक्‍स हेल्‍स को पाकिस्‍तान के खिलाफ एकमात्र टी20 और पांच वनडे की सीरीज के साथ ही आईसीसी वर्ल्‍ड कप की टीम से भी बाहर का रास्‍ता दिखा दिया गया है.

    बल्‍लेबाज एलेक्‍स हेल्‍स की इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम से छुट्टी हो गई है. उन्‍हें वर्ल्‍ड कप से ठीक पहले इंग्‍लैंड की सभी टीमों से बाहर कर दिया गया है. पिछले दिनों ही उन पर ड्रग्‍स लेने के चलते 21 दिन का बैन लगा था. वह बिना चिकित्‍सकीय परामर्श के रिक्रिएशनल ड्रग्‍स लेने के दोषी पाए गए थे. इसके बाद उन्‍होंने पर्सनल वजह बताते हुए अनिश्चितकालीन आराम ले लिया था. हालांकि बाद में सामने आया कि वह ड्रग्‍स लेने के चलते क्रिकेट से दूर हुए हैं.

    उन्‍हें बाहर करने का फैसला इंग्‍लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के मैनेजिंग डायरेक्‍टर और इंग्‍लैंड टीम के चयनकर्ताओं ने लिया है. यह फैसला टीम में सही माहौल बनाने और किसी भी तरह के भ्रम को दूर करने के लिए किया गया है. इस कदम के बाद अब हेल्‍स इकलौते वनडे मैच के लिए आयरलैंड नहीं जा पाएंगे.

    नंबर वन बॉलर शेन वार्न ने भी लिया था ड्रग्स, हुए थे वर्ल्ड कप से बाहर

    उन्‍हें पाकिस्‍तान के खिलाफ एकमात्र टी20 और पांच वनडे की सीरीज के साथ ही आईसीसी वर्ल्‍ड कप के लिए इंग्लैंड की टीम से भी बाहर का रास्‍ता दिखा दिया गया है. ऐसे में उनके वर्ल्‍ड कप खेलने पर बड़ा सवाल खड़ा हो गया है.

    आंद्रे रसेल इस महिला के लिए लगाते हैं बड़े-बड़े छक्‍के

    इंग्‍लैंड पुरुष क्रिकेट के मैनेजिंग डायरेक्‍टर एश्‍ले जाइल्‍स ने बताया, 'हमने काफी विचार विमर्श किया. हमने इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम के आसपास अच्‍छा माहौल बनाने का प्रयास किया है. हमें यह देखना होगा कि खिलाड़ियों का ध्‍यान किसी तरह से न भटकें और वो क्रिकेट के मैदान में कामयाब रहें. मैं यहां यह बात साफ करना चाहता हूं कि यह एलेक्‍स के करियर का अंत नहीं है. ईसीबी एलेक्‍स की मदद करता रहेगा और उनकी जरूरत के हिसाब से साथ देगा.'

    वर्ल्‍ड कप के लिए चुना गया ये खिलाड़ी ले रहा था ड्रग्‍स, अब 21 दिन का लगा बैन

    David Warner, Alex Hales, IPL, Indian Premier League, Sunrisers Hyderabad, Cricket News, डेविड वॉर्नर, एलेक्स हेल्स, आईपीएल, इंडियन प्रीमियर लीग, सनराइजर्स हैदराबाद, ​क्रिकेट न्यूज़
    एलेक्स हेल्स


    इंग्‍लैंड जल्‍द ही उनकी जगह दूसरे खिलाड़ी के नाम का ऐलान करेगा. हालांकि हेल्‍स अभी भी वर्ल्‍ड कप खेल सकते हैं क्‍योंकि वर्तमान में जिन टीमों का ऐलान हुआ वह अस्‍थायी हैं. टीमें 23 मई तक अपनी टीमों में बदलाव कर सकती हैं.

    आउट होने के बाद भड़के रोहित शर्मा...विकेट पर मारा बल्ला, अंपायर को सुनाई बातें!

    हेल्‍स पहले भी विवादों में रहे हैं. इंग्‍लैंड के ब्रिस्‍टल शहर में बेन स्‍टोक्‍स के साथ मिलकर झगड़ा करने में उनका नाम आया था. हेल्‍स जब हेअर फॉलिकल टेस्‍ट के लिए गए थे तब ड्रग्‍स लेने की बात सामने आई. यह टेस्‍ट इंग्‍लैंड में क्रिकेट सीजन के शुरू और खत्‍म होने के समय किया जाता है. 2013 में सरे के टॉम मेनार्ड की मौत के बाद यह टेस्‍ट शुरू किया गया था. इस टेस्‍ट के जरिए ड्रग्‍स लेने का मामला तीन महीने तक पकड़ा जा सकता है.

    वर्ल्‍ड कप से पहले इंग्‍लैंड में विवादों में पाकिस्‍तानी टीम, कैच को लेकर मचा बवाल

    वर्तमान में एलेक्‍स हेल्‍स इंग्‍लैंड टीम के फर्स्‍ट चॉइस ओपनर नहीं हैं. वह रिजर्व बल्‍लेबाज के रूप में टीम के साथ रहेंगे. उनका वनडे क्रिकेट में अच्‍छा रिकॉर्ड है. हेल्‍स ने अभी तक 69 वनडे खेले हैं और 6 शतकों की मदद से 2419 रन बनाए हैं. उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर 171 रन है.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स 

    Tags: Alex hales, Cricket, England cricket board, ICC Cricket World Cup 2019

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर