लाइव टीवी

रोहित शर्मा ने 3 टेस्‍ट में उड़ाए 529 रन, इंग्‍लैंड के इस क्रिकेटर ने फिर भी उठाए सवाल

News18Hindi
Updated: October 20, 2019, 11:08 PM IST
रोहित शर्मा ने 3 टेस्‍ट में उड़ाए 529 रन, इंग्‍लैंड के इस क्रिकेटर ने फिर भी उठाए सवाल
रोहित शर्मा.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने विशाखापत्‍तनम टेस्‍ट (Visakhapatnam test) की दोनों पारियों में शतक लगाने के बाद रांची टेस्‍ट (Ranchi Test) में दोहरा शतक बनाया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 20, 2019, 11:08 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय स्‍टार बल्‍लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस समय जबरदस्‍त फॉर्म में चल रहे हैं. वर्ल्‍ड कप में 5 शतक उड़ाने के बाद अब इस बल्‍लेबाज ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में 3 शतक बना दिए हैं. विशाखापत्‍तनम टेस्‍ट (Visakhapatnam test) की दोनों पारियों में शतक लगाने के बाद रांची टेस्‍ट (Ranchi Test) में उन्‍होंने दोहरा शतक बनाया. टेस्‍ट में वह पहले भी उतरे थे लेकिन सलामी बल्‍लेबाज बनने के बाद तो उनका बल्‍ला जैसे रन उगल रहा है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में 4 पारियों में वह 500 से ज्‍यादा रन बना चुके हैं. यह कारनामा करने वाले वह 5वें भारतीय हैं. वहीं भारतीय जमीन पर रन बनाने के मामले में तो उन्‍होंने डॉन ब्रैडमैन को भी पीछे छोड़ दिया.

इंग्लिश क्रिकेटर ने उठाए सवाल
रोहित को इस प्रदर्शन के बाद काफी तारीफें सुनने को मिल रही हैं, लेकिन इंग्‍लैंड के क्रिकेटर निक कॉम्पटन (Nick Compton) ने सवाल उठाए हैं. वह रोहित के रनों का अंबार लगाने के बाद भी प्रभावित नहीं हैं. उनका कहना है कि रोहित जब विदेश में खेलेंगे तो फिर क्‍या होगा. उन्‍होंने एक ट्वीट के जवाब में यह प्रतिक्रिया दी.

rohit sharma test, nick compton, india south africa test, rohit sharma test, रोहित शर्मा, निक कॉम्‍पटन, इंडिया साउथ अफ्रीका सीरीज, रोहित शर्मा टेस्‍ट रिकॉर्ड
रोहित शर्मा पर किया गया ट्वीट.


ट्वीट में रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए रौनक कपूर ने लिखा था, 'सीरीज में तीन शतक. टेस्‍ट ओपनर के रूप में रिकॉर्डतोड़ दो शतक, पहला दोहरा शतक, 5 वर्ल्‍ड कप शतक और मुंबई इंडियंस को अभूतपूर्व चौथा आईपीएल खिताब जिताना. 2019 का साल रोहित शर्मा का है.'

कॉम्‍पटन को मिला करारा जवाब
इसके जवाब में इंग्‍लैंड के निक कॉम्‍पटन ने कहा, 'जब वह विदेश में खेलेगा तब क्‍या?' इस पर रौनक कपूर ने रोहित का बचाव करते हुए कहा, 'वह विदेश में क्‍या करता है और क्‍या नहीं, उससे इस साल जो उसने किया है वह नहीं बदलेगा कॉम्‍पो.'
Loading...

कौन हैं निक कॉम्‍पटन
बता दें कि निक कॉम्‍पटन इंग्‍लैंड के क्रिकेटर हैं. वह अब क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके हैं. उन्‍होंने इंग्‍लैंड की ओर से 16 टेस्‍ट मैच खेले और 28.70 की औसत से 775 रन बनाए. दिलचस्‍प बात है कि वह भी ओपनर थे लेकिन कभी अपनी जगह फिक्‍स नहीं कर पाए. उन्‍होंने 2012 में भारत दौरे से ही टेस्‍ट क्रिकेट में कदम रखा था. यहां पर 4 टेस्‍ट में उन्‍होंने 34.66 की औसत से 204 रन बनाए थे. उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर 57 रन था जो उन्‍होंने कोलकाता टेस्‍ट में बनाया था.

यह भी पढ़ें-

रोहित शर्मा का बड़ा बयान- अगर रन नहीं बनाता तो आप लोग...
अजिंक्‍य रहाणे का अद्भुत कारनामा, टेस्‍ट क्रिकेट में कोई नहीं कर पाया यह कमाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 10:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...