• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • इंग्लिश खिलाड़ियों का दावा- ECB ने पाकिस्तान दौरा रद्द करने से पहले हम से पूछा तक नहीं

इंग्लिश खिलाड़ियों का दावा- ECB ने पाकिस्तान दौरा रद्द करने से पहले हम से पूछा तक नहीं

इंग्लिश प्लेयर्स एसोसिएशन ने यह दावा किया है कि ईसीबी ने उनसे पाकिस्तान दौरा रद्द करने के लिए कोई बातचीत ही नहीं की थी. (ECB Instagram)

इंग्लिश प्लेयर्स एसोसिएशन ने यह दावा किया है कि ईसीबी ने उनसे पाकिस्तान दौरा रद्द करने के लिए कोई बातचीत ही नहीं की थी. (ECB Instagram)

England Cancelled Pakistan Tour: इंग्लिश प्लेयर्स एसोसिएशन ने उस दावे का खंडन किया है, जिसमें यह कहा गया है कि ईसीबी के पाकिस्तान दौरा रद्द करने की वजह खिलाड़ी हैं. इंग्लिश खिलाड़ियों का कहना है कि इस दौरे को रद्द करने से पहले हमसे यह नहीं पूछा गया था कि क्या हम पाकिस्तान की यात्रा करने के लिए तैयार हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. इंग्लैंड के क्रिकेट खिलाड़ियों के संघ ने उस दावे का खंडन किया है, जिसमें यह कहा गया कि ईसीबी के पाकिस्तान दौरा रद्द (England Cancelled Pakistan Tour) करने की वजह खिलाड़ी हैं. इंग्लिश खिलाड़ियों का कहना है कि इस दौरे को रद्द करने से पहले हमसे यह नहीं पूछा गया था कि क्या हम पाकिस्तान की यात्रा करने के लिए तैयार हैं. टीम इंग्लैंड प्लेयर पार्टनरशिप (TEPP) यानी इंग्लिश खिलाड़ियों के संघ का कहना है कि उन्हें ईसीबी ने इस मामले में अंधेरे में रखा. बता दें कि बीते शुक्रवार को न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम ने सुरक्षा अलर्ट मिलने के बाद रावलपिंडी में होने वाले सीरीज के पहले मैच से आधा घंटा पहले पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया था.

    ब्रिटिश अखबार डेली मेल के मुताबिक, बीते रविवार को ईसीबी की बैठक हुई थी और उसी दिन खिलाड़ियों को पाकिस्तान दौरा रद्द करने की जानकारी दी थी. तब यह खबर आई थी कि खिलाड़ी पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाना चाहते हैं. लेकिन अब इंग्लिश प्लेयर्स एसोसिएशन ने इस बात को सिरे से खारिज कर दिया है. टीईपीपी ने स्पोर्ट्स मेल से बातचीत में कहा कि किसी भी स्तर पर ईसीबी ने खिलाड़ियों या प्लेयर्स एसोसिएशन से यह नहीं पूछा कि क्या पाकिस्तान तय शेड्यूल के मुताबिक ही होना चाहिए और खिलाड़ी इस दौरे के लिए तैयार हैं भी या नहीं.

    खिलाड़ियों का दावा- हमसे सलाह नहीं ली गई
    प्लेयर्स एसोसिएशन का साफ कहना है कि हमने किसी भी समय ईसीबी से यह बात नहीं हम पाकिस्तान दौरे पर जाने के लिए तैयार नहीं हैं. बीते रविवार को पाकिस्तान दौरे को लेकर ईसीबी की बोर्ड मीटिंग हुई थी. उसी दिन दोपहर को हमें यह बताया गया कि पाकिस्तान का दौरा कैंसिल कर दिया गया है. हमसे किसी ने राय नहीं ली और ना ही हमारा पक्ष जानने की कोशिश की. हमें इस फैसले में बिल्कुल शामिल नहीं किया गया था.

    पाकिस्तान के मंत्री का दावा, NZC को धमकी भरा ईमेल भारत से भेजा गया था

    ईसीबी ने पाकिस्तान दौरा रद्द किया था 
    इससे पहले, ईसीबी ने पाकिस्तान का दौरा रद्द करने के बाद कहा था कि खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोच्च है और हम नहीं चाहते कि खिलाड़ियों के मानसिक या शारीरिक स्वास्थ्य पर किसी तरह का बुरा असर पड़े. इसके बाद से ही इंग्लिश खिलाड़ियों को दौरा रद्द होने के लिए कसूरवार ठहराया जा रहा था. हालांकि, अब खिलाड़ियों ने इस पर सफाई दी है. इससे पहले, ब्रिटेन के पाकिस्तान स्थित उच्चायुक्त ने भी इस बात का खुलासा किया था कि ब्रिटिश सरकार ने इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को सुरक्षा कारणों से अपनी पुरुष और महिला टीमों का पाकिस्तान दौरा रद्द करने की सलाह नहीं दी थी.

    रमीज राजा ने ईसीबी की आलोचना की थी
    पाकिस्तान दौरा रद्द करने के बाद से ही पाकिस्तान में ईसीबी की आलोचना हो रही है. खासतौर पर पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा इससे खफा हैं. उन्होंने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत में कहा था कि मैं इंग्लैंड की वापसी से बहुत निराश हूं, लेकिन इसकी उम्मीद थी. क्योंकि यह पश्चिमी गुट दुर्भाग्य से एकजुट हो जाता है और एक-दूसरे का समर्थन करने की कोशिश करता है. तो आप सुरक्षा खतरे और धारणा के आधार पर कोई भी निर्णय ले सकते हैं. यहां गुस्से की भावना थी, क्योंकि पहले न्यूजीलैंड अपने सामने आने वाले खतरे के बारे में जानकारी साझा किए बिना भाग गया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज