लाइव टीवी

मुश्किल में फंसे ECB की मदद के लिए आगे आए खिलाड़ी, वेतन में कटौती के लिए तैयार

News18Hindi
Updated: April 4, 2020, 1:27 PM IST
मुश्किल में फंसे ECB की मदद के लिए आगे आए खिलाड़ी, वेतन में कटौती के लिए तैयार
नई दिल्ली. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को आउटडोर प्रैक्टिस करने के लिए 55 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है, जिसमें इंग्लैंड के वर्ल्ड कप विजेता कप्तान ऑयन मॉर्गन, टेस्ट कप्तान जो रूट शामिल हैं. यही नहीं इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने 14 ऐसे युवा खिलाड़ियों को भी प्रैक्टिस करने का निर्देश दिया है जो अबतक इंग्लैंड के लिए नहीं खेले हैं. इस लिस्ट में एक सिख क्रिकेटर का नाम भी शामिल है.

इंग्लैंड (England) की महिला औऱ पुरुष टीम ने अपने वेतन में कटौती की ईसीबी (ECB) की अपील को मान लिया है

  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड (England) के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट क्रिकेटर्स अपने देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण मुश्किल में फंसे लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं. सभी खिलाड़ियों ने मिलकर 46 करोड़ रुपए दान के तौर पर देने का फैसला किया है.  इंग्लैंड के प्रोफेशनल क्रिकेटर एसोसिएशन का बयान तब आया है जब इंग्लैंड के वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने चीफ एक्सक्यूटिव टॉम हैरिसन (Tom Harrison) ने खिलाड़ियों के वेतन में 25 प्रतिशत की कटौती की पेशकश की थी. टॉम हैरिसन ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण अगर आगामी सत्र में क्रिकेट नहीं खेला जाता है तो ईसीबी को 30 करोड़ पौंड से अधिक का नुकसान हो सकता है. इसी के लिए यह फैसला किया गया है.

तीन महीनों तक वेतन में होगी कटौती
टॉम हैरिसन ने मंगलवार को ईसीबी (ECB) की ओर से 61 मिलियन पाउंड की मदद का ऐलान किया था. इसके अलावा वेतन में कटौती के फैसले से पहले सभी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट खिलाड़ियों से बातचीत की गई थी और वह सभी कटौती के लिए तैयार थे. ईसीबी के मुताबिक जो रकम दान की जा रही है उसके लिए सभी खिलाड़ियों ने अपने अगले तीन महीने के वेतन का 20 प्रतिशत दान किया है.

इंग्लैंड को वर्ल्ड कप दिलाने वाले ऑयन मोर्गन ने वेतन की कटौती पर कहा, ' मैं हर उस तरीके से मदद करने को तैयार हूं जिससे मैं कोई फर्क ला सकूं. इसके लिए मैं कुछ भी करने को तैयार हूं.' वहीं इंग्लैंड की महिला टीम ने भी वेतन में कटौती को लेकर हामी भरी है. पुरुष टीम के मुकाबले उन्हें कम वेतन मिलता है लेकिन इसके बावजूद वह अगले तीन महीनों तक अपने वेतन में 20 प्रतिशत की कटौती करवाएंगी. उनके अलावा टीम के स्टाफ और कोच भी इसमें शामिल होंगे.



खिलाड़ियों ने कहा कि समाज और खेल पर इस महामारी के दुष्प्रभाव को लेकर वो ईसीबी से बात करते रहेंगे और पूरी तरह उनका समर्थन भी करेंगे. कुछ क्रिकेटर इससे पहले ही कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अलग तरह से मदद करने के लिए आगे आ चुके हैं. जहां जोस बटलर ने अपनी वर्ल्ड कप फाइनल की जर्सी को नीलामी के लिए दे चुके हैं. वहीं महिला टीम की कप्तान हेदर नाइट्स नेशनल हेल्थ सर्विस के साथ वॉलंटियर के तौर पर जुड़ चुकी हैं.



रोहित शर्मा ने अपने पसंदीदा कोच के नाम का किया खुलासा, कहा- उनमें जादू था

जिस टीम से हार मिलने से थी गंभीर को नफरत उसी के हुए मुरीद, कहा -शुक्रिया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 11:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading