इंग्‍लैंड ने इंडिया को दिया दोहरा झटका, जीत के बाद ताज भी छीना

इंग्‍लैंड में चल रहे वर्ल्‍ड कप में मेजबान टीम से हारने के पहले भारतीय लगातार 5 मैच जीतकर अजेय रही थी. भारतीय टीम एक अंक गंवाकर नंबर वन का ताज खो दिया है. वहीं, इंग्‍लैंड ने एक अंक हासिल कर शीर्ष पर पहुंच गया है.

News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 6:11 PM IST
इंग्‍लैंड ने इंडिया को दिया दोहरा झटका, जीत के बाद ताज भी छीना
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली. (AP Photo)
News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 6:11 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में इंग्‍लैंड ने इंडिया के विजयी रथ को रोकने के साथ ही अपना खोया गौरव भी हासिल किया. इंग्‍लैंड आईसीसी वनडे रैंकिंग में फिर से नंबर वन बन गया है. बता दें कि एक सप्‍ताह पहले ही इंडिया ने टॉप की पॉजीशन हासिल की थी. इंग्‍लैंड से हारने के बाद वह अब दूसरे स्थान पर खिसक गई है. आईसीसी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. इसके अनुसार, इंग्‍लैंड के 123 पॉइंट हो गए हैं जबकि इंडिया के 122 हैं. इस मैच से पहले इंडिया के 123 अंक थे और वह नंबर वन था. लेकिन इंग्‍लैंड से हार से उसका एक अंक कम हो गया जबकि इंग्लिश टीम का एक अंक बढ़ गया.

ऑएन मॉर्गन की कप्‍तानी वाली इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम मई 2018 से वनडे में नंबर वन थी. इंग्‍लैंड ने भारत को हटाकर ही टॉप पर जगह बनाई थी.

न्‍यूजीलैंड 113 अंकों के साथ तीसरे स्‍थान पर है. ऑस्‍ट्रेलिया के भी 113 अंक है लेकिन वह दशमलव के आधार पर चौथे पायदान पर है. दक्षिण अफ्रीका (109) पांचवें, पाकिस्‍तान (96) छठे, बांग्‍लादेश (92) सातवें, श्रीलंका (79) आठवें, वेस्‍टइंडीज (76) नौवें और अफगानिस्‍तान (60) 10वें पायदान पर है.

ICC, ICC Cricket world cup, ICC Cricket world cup 2019, Indian Cricket Team, England Cricket team, आईसीसी, आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप, आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2019, भारतीय क्रिकेट टीम, इंग्लैंड क्रिकेट टीम
आईसीसी वनडे रैंकिंग अभी इस प्रकार है.


वर्ल्‍ड कप में भारत ने 7 मैच खेले हैं और 5 जीते हैं. उसे एक मैच में हार मिली है जो इंग्‍लैंड के खिलाफ थी. वहीं न्‍यूजीलैंड से उसका मुकाबला बारिश से धुल गया था. इंडिया के अगले मैच बांग्‍लादेश और श्रीलंका से हैं. वहीं मेजबान इंग्‍लैंड को 8 में से 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है और 5 में जीत मिली है. इंग्‍लैंड को पाकिस्‍तान, ऑस्‍ट्रेलिया और श्रीलंका से हार मिली है. उसे अभी न्‍यूजीलैंड का सामना करना है.

जब भी छूटेगा रोहित का कैच लगेगा शतक, यह है आंकड़ें

...तो विंडीज के बल्लेबाजों से भी गए गुजरे हैं धोनी-जाधव
First published: July 2, 2019, 6:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...