होम /न्यूज /खेल /BREAKING: पाकिस्तान को बड़ा झटका, न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड ने भी दौरा रद्द किया

BREAKING: पाकिस्तान को बड़ा झटका, न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड ने भी दौरा रद्द किया

PBKS vs RR: लियाम लिविंगस्टोन का यह 150वां टी20 मैच है. (Liam Livingstone Instagram)

PBKS vs RR: लियाम लिविंगस्टोन का यह 150वां टी20 मैच है. (Liam Livingstone Instagram)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को बड़ा झटका लगा है. न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड ने भी पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया है. इ ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    लंदन. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने पाकिस्तान को बड़ा झटका दिया है. इंग्लैंड की महिला और पुरुष टीम को अगले महीने पाकिस्तान आना था. लेकिन उसने मानसिक दवाब और मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए दौरा रद्द कर दिया है. इससे पहले न्यूजीलैंड ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान का दौरा मैच शुरू होने के कुछ मिनट पहले रद्द कर दिया था. इस बीच पीसीबी (PCB) ने स्पष्ट कर दिया है कि वे अपने घरेलू मुकाबले न्यूट्रल वेन्यू पर नहीं खेलेंगे.

    ईसीबी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इस साल टी20 वर्ल्ड कप काे देखते हुए हम अभ्यास मैच खेलने के लिए सहमत हुए थे. साथ ही महिला टीम को भी दौरे पर जाना था. बयान में कहा गया, ‘हमारे लिए खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ का मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य प्राथमिकता में शामिल है. मौजूदा स्थिति में यह और महत्वपूर्ण है. हमें मालूम है कि वहां जाने को लेकर अपनी चिंताएं हैं.’

    खिलाड़ियों पर पड़ेगा दबाव

    ईसीबी ने कहा कि वहां जाने से खिलाड़ियों पर दबाव बढ़ेगा. खिलाड़ी पहले से कोरोना के कारण परेशान हैं. इन परिस्थितियों में टी20 वर्ल्ड कप से पहले यह तैयारी के लिए अच्छी स्थिति नहीं होगी. वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करना हमारी प्राथमिकता में शामिल है. मालूम हो कि इंग्लैंड ने 2019 का वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. ऐसे में टीम टी20 वर्ल्ड कप में भी अपने इस प्रदर्शन को बरकरार रखना चाहेगी.

    यह भी पढ़ें: IPL 2021: टी20 में दिग्गज बल्लेबाज लगा चुका है 430 छक्के, लेकिन आईपीएल में ‘ZERO’ हुआ

    बीसीसीआई को मिली राहत

    इंग्लैंड का पाकिस्तान का दौरा रद्द होने से बीसीसीआई को राहत मिली होगी. क्योंकि आईपीएल में खेल रहे 10 में से 9 इंग्लिश खिलाड़ी पाकिस्तान सीरीज के कारण प्लेऑफ के मुकाबलों में नहीं खेल सकते थे. यह सभी टीमों के लिए बड़ा झटका था. लेकिन वे अब नॉकआउट मुकाबलों में उतर सकेंगे. इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन केकेआर की कप्तानी कर रहे हैं.

    Tags: Cricket news, Ecb, New Zealand cricket, Pakistan vs England, Pcb

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें