लाइव टीवी

गैरी कर्स्टन को पछाड़कर क्रिस सिल्वरवुड बने इंग्लैंड टीम के मुख्य कोच

News18Hindi
Updated: October 7, 2019, 5:00 PM IST
गैरी कर्स्टन को पछाड़कर क्रिस सिल्वरवुड बने इंग्लैंड टीम के मुख्य कोच
क्रिस सिल्वरवुड ने 1996 से 2002 तक इंग्लैंड के लिए छह टेस्ट मैच और सात वनडे मैच खेले हैं.

इंग्लैंड टीम के मुख्य कोच बनने की दौड़ में भारत के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) सबसे आगे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2019, 5:00 PM IST
  • Share this:
लंदन. आखिरकार काफी चिंतन के बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम के लिए कोच चुन ही लिया. बोर्ड ने इंग्लैंड के क्रिस सिल्वरवुड (Chris Silverwood) को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया है. सिल्वरवुड ट्रेविस बेलिस (Trevor Bayliss) की जगह लेंगे. बेलिस ‌का अनुबंध पिछले माह एशेज के साथ ही खत्म हो गया था. हालांकि पहले साउथ अफ्रीका के गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) का मुख्य कोच बनना तय माना जा रहा था. लेकिन इंटरव्यू में उनका पक्ष कमजोर पड़ गया. कर्स्टन के अलावा सरे के क्रिकेट निदेशक एलेक स्टीवर्ट को भी इस पद के लिए प्रबल दावेदार माना जा रहा था. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड के तीन सदस्यीय पैनल ने हालांकि सिल्वरवुड का चयन किया, जिन्हें ‘असाधारण उम्मीदवार’ करार दिया है.

सिल्वरवुड के सामने पहली चुनौती न्यूजीलैंड की

बोर्ड की चयन समिति का मानना है कि सिल्वरवुड (Chris Silverwood) ने इंटरव्यू में सभी को प्रभावित किया है. हालांकि कर्स्टन दौड़ में सबसे आगे थे, लेकिन खराब इंटरव्यू के बाद सिल्वरवुड से वह पिछड़ गए. नए कोच के नेतृत्व के इंग्लिश टीम का पहला दौरा न्यूजीलैंड का होगा. जहां वह नवंबर में पांच मैचों की टी20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. इंग्लैंड के पुरुष क्रिकेट के प्रबंध निदेशक एश्ले जाइल्स ने  कहा कि सिल्वरवुड (Chris Silverwood)  ऐसे व्यक्ति हैं, जिसकी उन्हें इंग्लिश टीम को आगे ले जाने के लिए जरूरत है. उन्होंने कहा कि वह ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हें हम अच्छी तरह जानते हैं. वहीं नए कोच ने कहा कि वह अपनी नई भूमिका को लेकर काफी रोमांचित हैं.उन्होंने कहा ‌कि कड़ी मेहनत अब शुरू होगी. सिल्वरवुड (Chris Silverwood)  ने कहा कि वह टेस्ट क्रिकेट को और मजबूत करने की कोशिश करेंगे. सिल्वरवुड ने 1996 से 2002 तक इंग्लैंड के लिए छह टेस्ट मैच और सात वनडे मैच खेले हैं. बता दें कि सिल्वरवुड इंग्लैंड टीम के मुख्य कोच पद पर स्थाई रूप से काम करने वाले दूसरे इंग्लिश खिलाड़ी हैं.

7 फुट के इस पाकिस्तानी गेंदबाज का बड़ा बयान-मैंने बर्बाद किया गंभीर का करियर

टीम इंडिया की ये धाकड़ खिलाड़ी बनीं रैपर, VIDEO ने सोशल मीडिया पर मचाई धूम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 4:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...