India vs England: टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान, मोर्गन करेंगे अगुवाई, जो रूट को नहीं मिली जगह

जॉनी बेयरस्टो को टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है.(फाइल फोटो)

जॉनी बेयरस्टो को टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है.(फाइल फोटो)

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज 12 मार्च से खेली जाएगी. सभी मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में होंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2021, 6:24 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. वरिष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर और जॉनी बेयरस्टो को भारत के खिलाफ 12 से 20 मार्च के बीच अहमदाबाद में होने वाले पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है. बटलर भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के बाद स्वदेश लौट गये हैं. बेयरस्टो को इंग्लैंड की रोटेशन नीति के कारण पहले दो टेस्ट मैचों से आराम दिया गया है. इंग्लैंड की टीम की कमान ऑयन मोर्गन संभालेंगे जबकि पहले टेस्ट में दोहरा शतक जमाने वाले जो रूट टीम का हिस्सा नहीं है.

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से खेलने वाले ऑलराउंडर सैम कुरेन को भी टी20 टीम में लिया गया हैं. उन्हें टेस्ट सीरीज में आराम दिया गया है. तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड अब सीमित ओवरों की क्रिकेट नहीं खेलते लेकिन जोफ्रा आर्चर पांच मैचों की सीरीज के लिये उपलब्ध रहेंगे. इसका मतलब है कि उन्हें टेस्ट सीरीज के दौरान बीच में विश्राम दिया जा सकता है. टीम में टी20 के धांसू बल्लेबाज डेविड मलान भी शामिल हैं जिनके बारे में कहा जा रहा है कि 18 फरवरी को चेन्नई में होने वाली आईपीएल नीलामी में उन्हें खरीदने के लिये फ्रेंचाइजी टीमों के बीच होड़ रहेगी. टी20 सीरीज के बाद तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली जाएगी जिसके लिये टीम का चयन बाद में किया जाएगा.

इंग्लैंड की टी20 टीम: ऑयन मोर्गन (कप्तान), मोईल अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, क्रिस जार्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल रशीद, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रिसी टोपले और मार्क वुड.

यह भी पढ़ें:
India vs England: चेन्नई की पिच पर जोफ्रा आर्चर बोले-इससे खराब विकेट नहीं देखी

Wasim Jaffer Controversy: वसीफ जाफर को मिला अनिल कुंबले का साथ, पूर्व कप्तान बोले-अच्छा किया

भारत बनाम इंग्लैंड टी20 सीरीज



12 मार्च- पहला टी20- अहमदाबाद

14 मार्च- दूसरा टी20- अहमदाबाद

16 मार्च- तीसरा टी20- अहमदाबाद

18 मार्च- चौथा टी20- अहमदाबाद

20 मार्च- पांचवां टी20- अहमदाबाद
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज