इंग्लैंड के IPL खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में जगह मिलना मुश्किल-रिपोर्ट

इंग्लैंड को अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है (फोटो-एएफपी)

इंग्लैंड को अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है (फोटो-एएफपी)

England vs New Zealand: आईपीएल से लौटे खिलाड़ियों का न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलना कठिन है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड बिना अभ्यास के खिलाड़ियों को सीधे टेस्ट मैच में नहीं उतारना चाहता.

  • Share this:

नई दिल्ली. इंग्लैंड के आईपीएल क्रिकेटरों को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जगह मिलना मुश्किल है क्योंकि बोर्ड अभ्यास के बिना उन्हें पृथकवास से सीधे टेस्ट खेलने नहीं उतारना चाहता. इसके मायने हैं कि जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो, क्रिस वोक्स , सैम कुरेन और मोईन अली जैसे खिलाड़ी दो जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज नहीं खेल सकेंगे. उनका पृथकवास इस सप्ताह के आखिर में खत्म होगा जबकि लॉर्ड्स पर पहला टेस्ट शुरू होने में दो सप्ताह ही बचे हैं.

बीबीसी स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के अनुसार, ‘‘आईपीएल खिलाड़ियों के लिये समय बहुत कम बचा है. इसके मायने हैं कि ओली रॉबिनसन, क्रेग ओवरटन और जेम्स ब्रासे जैसे खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है.’’

द इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के अनुसार, ‘‘टेस्ट क्रिकेट का अभ्यास नहीं मिल पाना चिंता का सबब है. वहीं दूसरे खिलाड़ी कई सप्ताह से काउंटी चैम्पियनशिप खेल रहे हैं.’’ मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड मंगलवार को चयन समिति की बैठक बुलायेंगे. इससे पहले इंग्लैंड पुरूष क्रिकेट के प्रबंध निदेशक एशले जाइल्स ने संकेत दिया था कि निलंबित आईपीएल से लौटे खिलाड़ियों का न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलना कठिन है. आईपीएल में इंग्लैंड के 11 क्रिकेटरों ने भाग लिया था. आईपीएल बायो बबल में कोरोना संक्रमण के कारण चार मई को अनिश्चित काल के लिये स्थगित कर दिया गया.

यह भी पढ़ें:
विराट कोहली के पीछे पड़े वॉन, कहा-इंग्लैंड में भारतीय कप्तान से ज्यादा रन केन विलियमसन बनाएंगे

न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेलेंगे इंग्लैंड के बड़े सितारे, लॉकडाउन से मानसिक स्वास्थ्य हुआ प्रभावित

न्यूजीलैंड सीरीज के बाद ब्रेक लेंगे सिल्वरवुड



इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज के बाद ब्रेक लेंगे और श्रीलंका व पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में उनके सहायक जिम्मा संभालेंगे. श्रीलंका और भारत दौरे पर इंग्लैंड टीम के साथ रहे सिल्वरवुड ने कहा कि वह अगस्त में भारत के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज से पहले तरोताजा रहना चाहते हैं और इसीलिये ब्रेक ले रहे हैं. उनकी गैर मौजूदगी में पॉल कोलिंगवुड और ग्राहम थोर्प जून-जुलाई में श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिये कोच का कार्यभार संभालेंगे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज