भारत के खिलाफ 58 रन बनाने वाला खिलाड़ी इंग्लैंड टीम में, आईपीएल खेलने वाले सभी बाहर

दो नए खिलाड़ियों काे पहली बार टीम में जगह मिली है. (AFP)

दो नए खिलाड़ियों काे पहली बार टीम में जगह मिली है. (AFP)

दो मैचों की टेस्ट सीरीज (England vs New Zealand) 2 जून से शुरू हो रही है. इसके लिए इंग्लैंड ने 15 सदस्यीय टीम घोषित कर दी है. आईपीएल खेलने वाले खिलाड़ी बाहर कर दिए गए हैं. बेन स्टोक्स और जोफ्रा आचर्र भी नहीं चुने गए हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 58 रन बनाने वाले रॉरी बर्न्स टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं. विकेटकीपर बल्लेबाज जेम्स ब्रेसी और तेज गेंदबाज ओली रॉबिनसन को पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिली है. वहीं क्रेग एवर्टन की दो साल बाद वापसी हुई है.

आईपीएल खेलने वाले जोस बटलर, क्रिस वोक्स, सैम करेन, मोइन अली और जॉनी बेयरस्टो को टीम में जगह नहीं मिली है. ये खिलाड़ी अभी कुछ दिन आराम करेंगे. वहीं चोट के कारण ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को भी जगह नहीं मिली है. ओपनर बल्लेबाज डॉम सिब्ले की भी वापसी हुई है. वहीं भारत के खिलाफ चार मैचों की सीरीज के अंतिम दो मैच से बाहर रहे बाएं हाथ के बल्लेबाज रॉरी बर्न्स टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं. बर्न्स ने भारत के खिलाफ दो टेस्ट की 4 पारियों में 58 रन बनाए थे.

ब्रेसी 4 सीरीज में रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर शामिल थे

24 साल के ब्रेसी को विंडीज, पाकिस्तान, श्रीलंका और भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान बतौर रिजर्व खिलाड़ी शामिल किया गया था. ग्लूस्टायरशायर की ओर से खेलते हुए मौजूदा सीजन में उन्होंने 10 पारियों में 478 रन बनाए. इसमें एक शतक और चार अर्धशतक लगाए. वहीं रॉबिनसन ने मौजूदा काउंटी सीजन में 15 की औसत से 29 विकेट लिए. ओवरऑल फर्स्ट क्लास करियर में उन्होंने 21 की औसत से 279 विकेट झटके हैं. वहीं क्रेग ओवर्टन ने चार टैस्ट में 9 विकेट लिए हैं. दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2 जून से शुरू हो रही है.
यह भी पढ़ें: मतलब एबी डिविलियर्स ने बोला था झूठ? फैंस ने कहा-पैसों के लिए खेलते हो, देश से मतलब नहीं

15 सदस्यीय इंग्लैंड की टीम: जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जेम्स ब्रेसी, स्टुअर्ट ब्रॉड, राॅरी बर्न्स, जैक क्रॉले, बेन फोक्स, डैन लॉरेंस, जैक लीच, क्रेग ओवर्टन, ओली पोप, ओली रॉबिनसन, डॉम सिब्ली, ओली स्टोन और मार्क वुड.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज