ऑस्ट्रेलिया वनडे-टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम में आर्चर, बटलर की वापसी

ऑस्ट्रेलिया वनडे-टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम में आर्चर, बटलर की वापसी
Eng vs Aus: जोफ्रा आर्चर की इंग्लैंड की टीम में वापसी

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (England vs Australia) के बीच टी20 सीरीज का आगाज 4 सितंबर से होगा, तीन मैचों की वनडे सीरीज 11 सितंबर से खेला जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 31, 2020, 9:00 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 और वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड (England vs Australia) ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया से लोहा लेने के लिए इंग्लैंड ने बेहद मजबूत टीम चुनी है. इंग्लैंड ने तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड और विकेटकीपर जोस बटलर को वनडे और टी20 टीम में मौका दिया है. वहीं टेस्ट कप्तान जो रूट की वनडे टीम में वापसी हुई है. बता दें ये खिलाड़ी कोरोना वायरस के बाद सिर्फ टेस्ट मैच खेल रहे थे लेकिन ऑस्ट्रेलिया जैसे मजबूत विरोधी के लिए उसने इन खिलाड़ियों को वापस बुलाया है. ऑलराउंडर बेन स्टोक्स इस सीरीज में नहीं खेलेंगे क्योंकि उनके पिता कैंसर से जूझ रहे हैं. स्टोक्स अपने पिता के साथ न्यूजीलैंड के कैंटरबरी में हैं.

इंग्लैंड ने चुनी मजबूत टीम
इंग्लैंड (England T20I, ODI Team announced) ने पहली बार इतनी मजबूत टीम चुनी है. वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ उसने अपने युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसने मजबूत टीम उतारी है. इंग्लैंड क्रिकेट टीम के चयनकर्ता एड स्मिथ ने कहा, 'हम अपनी मजबूत टीम मैदान पर उतारना चाहते हैं. ये गर्मियों को जीत के साथ खत्म करने का अच्छा मौका है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन सभी को खुशी देगा.'

बता दें ओपनर जेसन रॉय इंग्लैंड की टीम के साथ बायो सिक्योर बबल में बने हुए हैं. रॉय को मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या है, इसलिए पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में उन्हें आराम दिया गया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में भी वो बाहर ही रहेंगे. हालांकि अगर वो ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज तक फिट हो गए तो उनकी टीम में वापसी हो सकती है.
इंग्लैंड की टी20 टीम


ऑयन मॉर्गन (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, टॉम बैंटन, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम कर्रन, टॉम कर्रन, जो डेनली, क्रिस जॉर्डन, डेविड मलान, आदिल रशीद और मार्क वुड.

इंग्लैंड की वनडे टीम
जोफ्रा आर्चर, मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, टॉम बैंटन, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम कर्रन, टॉम कर्रन, आदिल रशीद, जो रूट, क्रिस वोक्स और मार्क वुड.

ये भी पढ़ेंः- जमीन से जुड़ी सोच वाले व्यक्ति थे प्रणब मुखर्जी, क्लर्क से भारत रत्न तक का सफर

सुरेश रैना पर बयान से पलटे चेन्नई सुपरकिंग्स के मालिक एन श्रीनिवासन, अब कही ये बात

इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का कार्यक्रम
बता दें इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस दौरे पर तीन मैचों की टी20 सीरीज और वनडे सीरीज खेली जाएगी. टी20 सीरीज के तीन मैच 4, 6 और 8 सितंबर को साउथैंप्टन में खेले जाएंगे. वहीं वनडे सीरीज के मुकाबले 11, 13 और 16 सितंबर को मैनचेस्टर में होंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज