वर्ल्ड कप के दौरान हुई थी जोफ्रा आर्चर के भाई की हत्या, सदमे में खेला पूरा टूर्नामेंट!

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में 20 विकेट लेने वाले जोफ्रा आर्चर के चचेरे भाई की बारबाडोस में हत्या कर दी गई

News18Hindi
Updated: July 16, 2019, 8:34 PM IST
वर्ल्ड कप के दौरान हुई थी जोफ्रा आर्चर के भाई की हत्या, सदमे में खेला पूरा टूर्नामेंट!
जोफ्रा आर्चर के भाई की गोली मारकर हत्या
News18Hindi
Updated: July 16, 2019, 8:34 PM IST
अपनी तेज रफ्तार और सटीक लाइन लेंथ के दम पर इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले जोफ्रा आर्चर के चचेरे भाई की बारबाडोस में हत्या कर दी गई. जोफ्रा के भाई एशेंटियो ब्लैकमैन महज 24 साल के थे और जिस दिन इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच खेला था, उसी के अगले दिन उन्हें घर के बाहर गोली मार दी गई. अपने चचेरे भाई की हत्या की खबर सुनकर जोफ्रा के पैरों तले जमीन खिसक गई थी और वो सदमे में चले गए थे. दरअसल जोफ्रा और एशेंटियो ब्लैकमैन एक-दूसरे के काफी करीब थे, हत्या से कुछ दिन पहले आर्चर ने उनसे बात भी की थी.

आर्चर सदमे में खेले पूरा वर्ल्ड कप

आपको बता दें जोफ्रा आर्चर इस घटना से काफी दुखी थे लेकिन इसके बावजूद उन्होंने वर्ल्ड कप पर पूरा ध्यान केंद्रित किया और महज 11 मैचों में 20 विकेट अपने नाम किए. फाइनल मैच में जोफ्रा आर्चर ने सुपरओवर भी फेंका और इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनाया.

जोफ्रा आर्चर


आर्चर के पिता फ्रैंक ने टाइम्स से बातचीत करते हुए कहा, 'आर्चर का भाई उनका हम उम्र था, वो काफी करीब थे. उसकी मौत से पहले आर्चर ने उसे मैसेज किया था. जोफ्रा को ब्लैकमैन की मौत से सदमा पहुंचा था लेकिन उन्होंने खेलना जारी रखा.'

एशेंटियो ब्लैकमैन


ऐसे हुआ आर्चर के भाई का मर्डर
Loading...

आर्चर के भाई एशेंटियो ब्लैकमैन के भाई का मर्डर 31 मई को उनके घर के बाहर हुआ. एशेंटियो रात 8 बजकर 25 मिनट पर अपने घर के बाहर बैठे हुए थे, तभी उनकी कार पर गोलीबारी हुई, जिसमें उनकी मौत हो गई. जिस वक्त ये हत्याकांड हुआ उस दौरान उनकी गर्लफ्रेंड और उनका 4 साल का बच्चा घर के अंदर था. ऐसे में उन्हें भी खबर नहीं लगी कि आखिर हत्यारे कौन थे और उनका हुलिया कैसा था? हैरानी की बात ये है कि ये बारबाडोस में 26वां मर्डर था.

अगले 48 घंटों में संन्यास पर फैसला ले सकते हैं महेंद्र सिंह धोनी!

वेस्टइंडीज दौरे से पहले बोला ये खिलाड़ी- मेरा टीम में सेलेक्शन होना चाहिए
First published: July 16, 2019, 7:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...