• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • जेम्स एंडरसन का बड़ा कीर्तिमान, फर्स्ट क्लास करियर में पूरे किए 1000 विकेट

जेम्स एंडरसन का बड़ा कीर्तिमान, फर्स्ट क्लास करियर में पूरे किए 1000 विकेट

दिग्गज पेसर जेम्स एंडरसन ने फर्स्ट क्लास करियर में अपने 1000 विकेट पूरे कर लिए हैं. (AP)

दिग्गज पेसर जेम्स एंडरसन ने फर्स्ट क्लास करियर में अपने 1000 विकेट पूरे कर लिए हैं. (AP)

दुनिया के दिग्गज तेज गेंदबाजों में शुमार इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने अपने फर्स्ट क्लास करियर में 1000 विकेट पूरे कर लिए हैं. उन्होंने यह उपलब्धि काउंटी मुकाबले के दौरान हासिल की. उनके नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अभी 904 विकेट हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंग्लैंड के दिग्गज पेसर जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने सोमवार को अपने फर्स्ट क्लास करियर में 1000 विकेट पूरे कर लिए. उन्होंने लंकाशायर के लिए खेलते हुए केंट के खिलाफ मुकाबले में यह उपलब्धि हासिल की. इस महीने के अंत में अपना 39वां जन्मदिन मनाने की तैयारी कर रहे एंडरसन ने नई गेंद से यह कीर्तिमान अपने नाम किया जब उन्होंने केंट के हीनो कुह्न को डेन विलास के हाथों कैच कराया.

    एंडरसन ने ओल्ड ट्रैफर्ड में यह कमाल किया और 51वीं बार पारी में 5 विकेट झटके. उन्होंने मैच के अपने शुरुआती 7 ओवर में ही 3 रन देकर पांच वितेट झटके. उनके नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अभी 904 विकेट हैं. वह टेस्ट में कुल 617, वनडे में 269 और टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में अभी तक 18 विकेट ले चुके हैं.


    साल 2002 में अंतरराष्ट्रीय पदार्पण करने वाले एंडरसन इस सदी में फर्स्ट क्लास करियर में 1000 विकेट लेने वाले सिर्फ 14वें खिलाड़ी हैं. वह एंडी कैडिक (2005), मार्टिन बिकनेल (2004), डेवोन मैल्कम (2002) और वसीम अकरम (2001) के बाद ऐसा करने वाले पांचवें तेज गेंदबाज हैं. विश्व के सबसे शानदार तेज गेंदबाजों में शुमार एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए 162 मैचों में 26.67 की औसत से 617 विकेट लिए हैं.

    इसे भी पढ़ें, भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में कौन दर्ज करेगा जीत? ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने की भविष्यवाणी

    अपनी छोटी-मोटी चोट से जूझने के बाद एंडरसन फिलहाल भारत के खिलाफ अगले महीने शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज की तैयारियों में जुटे हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से पांच मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट खेला जाना है. इसके बाद वह दिसंबर में एशेज में खेलने की तैयारी करेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज