घर की सफाई के दौरान जोफ्रा आर्चर का कटा दायां हाथ, अब करवानी पड़ेगी सर्जरी

दाएं हाथ की सर्जरी की वजह से जोफ्रा आर्चर IPL 2021 के शुरुआती मैच नहीं खेलेंगे (PC-JOFRA ARCHER INSTAGRAM)

दाएं हाथ की सर्जरी की वजह से जोफ्रा आर्चर IPL 2021 के शुरुआती मैच नहीं खेलेंगे (PC-JOFRA ARCHER INSTAGRAM)

इंग्लैंड के चोटिल तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) सोमवार को अपने दाहिने हाथ की सर्जरी करवाएंगे. जनवरी में भारत दौरे पर आने से पहले घर की सफाई के दौरान उनके दाएं हाथ की कोहनी पर चोट लग गई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2021, 12:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड के चोटिल तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer Surgery) सोमवार को अपने दाहिने हाथ की सर्जरी करवाएंगे. जनवरी में भारत दौरे पर आने से पहले घर की सफाई के दौरान उनके दाएं हाथ की कोहनी पर चोट लग गई थी. इसी चोट के साथ वो भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के 2 और टी20 सीरीज के सभी पांच मुकाबले खेले. इस दौरान ईसीबी की मेडिकल टीम उनकी चोट की निगरानी कर रही थी. लेकिन टी20 सीरीज के दौरान उनकी तकलीफ बढ़ गई थी. इसके बाद उन्हें वनडे सीरीज की टीम में शामिल नहीं किया गया और वो टी20 सीरीज खत्म होने के बाद वापस इंग्लैंड लौट गए.

आर्चर की चोट को लेकर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (England And Wales Cricket Board) ने शनिवार को एक बयान जारी कर बताया कि बीते मंगलवार को ब्रिटेन लौटने के बाद इस तेज गेंदबाज ने दाएं हाथ की कोहनी पर लगी चोट की समीक्षा के लिए स्कैन कराया था. जांच के बाद डॉक्टरों ने उन्हें सर्जरी की सलाह दी. उनकी कोहनी में दर्द था. इसे कम करने के लिए उन्हें इंजेक्शन भी दिया गया था. ईसीबी के मुताबिक, चोट को लंबे वक्त तक ठीक रखने के लिए सर्जरी की बेहतर विकल्प था. इस चोट के कारण ही वो भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गए थे.

आर्चर ने इंग्लैंड के लिए 42 मैच खेले हैं
बारबाडोस के इस 25 साल के तेज गेंदबाज ने तीनों फॉर्मेट में इंग्लैंड के लिए 42 मैच खेले हैं. इसमें उन्होंने कुल 86 विकेट लिए हैं. जोफ्रा आर्चर टी20 लीग आईपीएल में तीन सीजन में खेल चुके हैं. पिछले सीजन में उन्होंने 14 मैच में 20 विकेट लिए थे. इसके अलावा उन्होंने 2019 में 11 और 2018 में 15 विकेट झटके थे. ऐसे में वे लीग में उन्होंने हमेशा खुद को साबित किया है.

यह भी पढ़ें: TOP 10 Sports News: बीसीसीआई ने आईपीएल से सॉफ्ट सिग्नल को हटाया, सचिन-यूसुफ हुए कोरोना पॉजिटिव

IND vs ENG: टीम इंडिया के पास इंग्लैंड को फिर झटका देने का मौका, 7 साल से ऐसा नहीं हुआ

आईपीएल के शुरुआती मैच नहीं खेल सकेंगे



सर्जरी और कोहनी की चोट के कारण राजस्थान रॉयल्स टीम में शामिल जोफ्रा आर्चर आईपीएल के शुरुआती मुकाबले नहीं खेल सकेंगे. अगर आर्चर तय समय से ठीक हो जाते हैं, तो राजस्थान को बड़ी राहत मिलेगी. आर्चर टीम की ओर से दूसरा हॉफ और प्लेऑफ के मुकाबले खेल सकते हैं. इसके अलावा आर्चर का फोकस इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप और एशेज सीरीज पर भी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज