IND VS ENG : भारत के लिए अच्छी खबर, वनडे सीरीज से बाहर हो सकते हैं जोफ्रा आर्चर

जोफ्रा आर्चर चोटिल होने की वजह से टीम का हिस्सा नहीं है (PIC:AP)

जोफ्रा आर्चर चोटिल होने की वजह से टीम का हिस्सा नहीं है (PIC:AP)

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को भारत के खिलाफ 23 मार्च से शुरू होने वाली वनडे सीरीज (India vs England ODI Series) के लिए आराम दिया जा सकता है. इस मामले पर इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट शनिवार को होने वाले आखिरी टी20 के बाद फैसला ले सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2021, 3:41 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को भारत के खिलाफ 23 मार्च से शुरू होने वाली वनडे सीरीज(India vs England ODI Series) के लिए आराम दिया जा सकता है. इस मामले पर इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट शनिवार को होने वाले आखिरी टी20 के बाद फैसला ले सकता है. आर्चर चोट के कारण भारत के खिलाफ आखिरी टेस्ट भी नहीं खेले थे. उनके टी20 सीरीज में खेलने को लेकर भी सस्पेंस बना हुआ था. लेकिन उन्हें सीरीज में खेलने का मौका दिया गया और वो चारों टी20 में इंग्लैंड की प्लेइंग-11 का हिस्सा थे.

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, 25 साल के इस तेज गेंदबाज को भारत के खिलाफ पांच टी20 की सीरीज से पहले कोहनी में चोट लगी थी. लेकिन सीरीज के पहले 4 मैच में गेंदबाजी के दौरान उन्हें किसी तरह परेशानी नहीं हुई. वो सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं. आर्चर ने अब तक 4 मैच में 7 विकेट लिए हैं और वो उनके आखिरी और पांचवें टी20 में भी खेलने की संभावना है. इंग्लैंड की टीम मैनेजमेंट की सोच साफ है वो आर्चर का वर्कलोड नहीं बढ़ाना चाहता है. क्योंकि इस साल एशेज सीरीज के साथ ही इंग्लैंड को टी20 वर्ल्ड कप भी खेलना है. यही कारण है कि उनको आराम दिया जा सकता है.

आर्चर चोट के कारण भारत के खिलाफ आखिरी टेस्ट नहीं खेले थे
इस महीने की शुरुआत में ससेक्स के इस तेज गेंदबाज को कोहनी में दर्द की वजह से भारत के खिलाफ आखिरी टेस्ट के प्लेइंग-11 में नहीं चुना गया था. उन्हें भारत के बाकी बचे दौरे से पहले छोड़ा जा सकता है ताकि भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में दूसरे तेज गेंदबाजों को मौका दिया जा सके, जिससे उन्हें इस साल भारत में होने वाले टी20 और 2023 में वनडे वर्ल्ड कप से पहले यहां खेलने का कुछ अनुभव मिल सके.

इंग्लैंड टीम के पास आर्चर का विकल्प मौजूद

भारत के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड ने 16 सदस्यीय टीम चुनी है. साथ में दो मैट पार्किंसन और जैक बॉल के रूप में जो रिजर्व खिलाड़ी भी हैं. ऐसे में टीम के पास वनडे सीरीज के लिए काफी विकल्प हैं. वहीं, क्रिस वोक्स भी टीम के साथ जुड़ सकते हैं, लेकिन जो रूट की तरह उनको भी आराम दिया जा सकता है, क्योंकि वे इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट भी खेलते हैं. आर्चर 2019 में हुए वर्ल्ड कप के बाद से ही टीम के लिए लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं.

इंग्लैंड ने अब तक वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा नहीं की



भारत ने तो 23 मार्च से शुरू होने वाले वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. लेकिन इंग्लैंड ने अब तक टीम की घोषणा नहीं की है. उम्मीद है कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB)आखिरी टी20 के बाद टीम चुन लेगा. अगर आर्चर को आराम दिया जाता है तो भारत के लिए ये राहत की बात होगी. क्योंकि टी20 सीरीज में उन्होंने अपनी रफ्तार से भारतीय बल्लेबाजों को काफी परेशान किया. दोनों टीमों के बीच 23 मार्च से वनडे सीरीज खेली जाएगी और आखिरी मैच 28 मार्च को होगा. ये तीनों ही मैच पुणे में खेले जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज