होम /न्यूज /खेल /

जोफ्रा आर्चर ने कोहनी की सर्जरी के 4 महीने बाद बताया, कब होगी उनकी क्रिकेट मैदान पर वापसी

जोफ्रा आर्चर ने कोहनी की सर्जरी के 4 महीने बाद बताया, कब होगी उनकी क्रिकेट मैदान पर वापसी

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की इसी साल मई में दोबारा कोहनी की सर्जरी हुई थी. इसी वजह से वो पूरे साल क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे.  (AFP)

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की इसी साल मई में दोबारा कोहनी की सर्जरी हुई थी. इसी वजह से वो पूरे साल क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे. (AFP)

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer Elbow Injury) को यह उम्मीद है कि वो अगले साल मार्च में इंग्लैंड के वेस्टइंडीज दौरे से मैदान पर वापसी कर लेंगे. आर्चर की मई में दोबारा कोहनी की सर्जरी हुई है. इसी वजह से वो टी20 विश्व कप और एशेज सीरीज में भी नहीं खेल पाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer Elbow Injury) ने यह स्वीकार किया है कि बार-बार कोहनी की चोट की वजह से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर होना मायूस करने वाला है. हालांकि, वो बतौर टेस्ट क्रिकेटर अपने भविष्य को लेकर सकारात्मक हैं. क्योंकि उनकी उम्र अभी 26 साल है. ऐसे में उनके पास टेस्ट क्रिकेट में वापसी का पूरा मौका है.

    आर्चर कोहनी की सर्जरी के कारण 2021 क्रिकेट सीज़न से बाहर हो गए हैं. भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज के अलावा आर्चर एशेज और टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2021) में भी नहीं खेल पाएंगे. हालांकि, उन्हें अगले साल मार्च में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापसी की उम्मीद है.

    आर्चर ने द डेली मेल के कॉलम में लिखा कि मैं अपनी वापसी के लिए जल्दबाजी नहीं दिखाऊंगा. उम्मीद है कि मार्च में इंग्लैंड के वेस्टइंडीज दौरे के लिए वक्त पर तैयार हो जाऊंगा. लेकिन मैं कोई वादा नहीं कर सकता हूं. जल्द ही मैं विशेषज्ञ से इस पर सलाह लूंगा. बता दें कि इंग्लैंड को 2022 में 3 टेस्ट की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज दौरे पर जाना है.

    चोट के कारण मेरा नजरिया नहीं बदला: आर्चर
    आर्चर ने अपने कॉलम में आगे लिखा कि जब मुझे यह खबर मिली कि मैं 2021 में क्रिकेट नहीं खेल पाऊंगा. क्योंकि मेरी कोहनी में एक और स्ट्रेस फ्रैक्चर हो गया था, तो पहली नजर में इस बात को यकीन करना मेरे लिए मुश्किल था. लेकिन मेरा हमेशा से मानना रहा है कि सब कुछ किसी कारण से होता है और चोट की वजह से मेरा अपने करियर को देखने का नजरिया नहीं बदलेगा.

    ‘मेरे पास टेस्ट क्रिकेट में वापसी का काफी वक्त है’
    26 साल के इस तेज गेंदबाज ने आगे लिखा कि मैंने पहले भी कई बार कहा है कि टेस्ट क्रिकेट मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण फॉर्मेट है और इसे लेकर मेरी सोच बिल्कुल नहीं बदली है. भारत के खिलाफ एक अहम सीरीज से बाहर बैठना निराशाजनक है. साथ ही एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया की यात्रा ना कर पाना भी दुखदायी है. लेकिन फिलहाल, मेरे लिए यही जरूरी है. मैं अभी 26 साल का ही हूं और मेरा सोचना है कि एक टेस्ट क्रिकेटर के तौर पर मेरे पास काफी वक्त है.

    कोरोना में ECB ने खिलाड़ियों की काटी थी 15% सैलरी, अब अफसरों को बांटेगा 21 करोड़ का बोनस; फैसले से मचा बवाल

    बारबाडोस में जन्मे 26 वर्षीय तेज गेंदबाज ने बताया कि मई में उनकी कोहनी का दोबारा ऑपरेशन हुआ था. क्योंकि वह इस समस्या को हमेशा के लिए सुलझाना चाहते थे. ताकि इंग्लैंड के लिए मैच जीतने में मदद कर सकूं.

    आर्चर ने मार्च में आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था
    आर्चर ने आखिरी बार इस साल मार्च में भारत दौरे पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला था. उन्होंने 5 टी20 की सीरीज में तो हिस्सा लिया था. लेकिन चोट के कारण वनडे सीरीज नहीं खेल पाए थे.

    Tags: Cricket news, England Cricket, England cricket team, ICC T20 World Cup 2021, Ind vs eng 2021, Jofra Archer

    अगली ख़बर