• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • ओली रॉबिन्सन पर ईसीबी ने 8 मैच का बैन लगाया, फिर भी इंग्लैंड के लिए खेल सकेंगे

ओली रॉबिन्सन पर ईसीबी ने 8 मैच का बैन लगाया, फिर भी इंग्लैंड के लिए खेल सकेंगे

ओली रॉबिन्‍सन ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू टेस्‍ट मैच में कुल 7 विकेट लिए थे (फोटो क्रेडिट: AP)

ओली रॉबिन्‍सन ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू टेस्‍ट मैच में कुल 7 विकेट लिए थे (फोटो क्रेडिट: AP)

ओली रॉबिन्‍सन (Ollie Robinson) ने पिछले महीने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था. उन्होंने पहले मैच में कुल 7 विकेट लिए थे. लेकिन इसी दौरान उनके पुराने ट्वीट वायरल होने लगे थे, जिसमें उन्होंने नस्लीय टिप्पणी की थी. इसके बाद ईसीबी ने उन्हें सस्पेंड कर दिया था.

  • Share this:
    नई दिल्ली. विवादित ट्वीट के कारण क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से निलंबित किए गए है तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन (Ollie Robinson) का इंग्लैंड के लिए दोबारा खेलने का रास्ता साफ हो गया है. उन पर क्रिकेट अनुशासन समिति ने इस हफ्ते हुई सुनवाई के बाद 8 मैच का बैन लगाने का फैसला किया है. रॉबिन्सन इसी बैन के कारण पिछले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट नहीं खेल सके थे. इसके बाद उन्होंने टी20 ब्लास्ट के दो मैच से अभी अपना नाम वापस ले लिया था. सीडीसी ने इन तीन मुकाबलों को 8 मैच के बैन में गिना है. इसके अलावा बाकी पांच मैच के बैन की सजा अगले दो साल के लिए निलंबत रखा गया है. ऐसे में रॉबिन्सन इंग्लैंड की तरफ से खेलने के लिए पूरी तरह स्वतंत्र हैं.

    ऐसे में रॉबिन्सन भारत के खिलाफ चार अगस्त में होने वाली टेस्ट सीरीज में भी हिस्सा ले सकते हैं. रॉबिन्सन पर 3200 पॉन्ड यानी 3.29 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है. बता दें कि अपने करियर के पहले टेस्‍ट मैच में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ 7 विकेट लेने वाले बिन्‍सन (Ollie Robinson) दूसरे मैच से पहले ही इंटरनेशनल क्रिकेट से निलंबित हो गए थे. उनके निलंबन का कारण सोशल मीडिया बना था.

    दरअसल, उन्होंने 2012 से 2014 के बीच पर कुछ ऐसे ट्वीट किए थे, जो पिछले महीने वायरल हो गए थे. इसमें उन्होंने नस्लीय टिप्पणियां की थी. इसी की वजह के इस तेज गेंदबाज को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सस्पेंड कर दिया गया था.

    रॉबिन्सन ने भी माना था कि उन्‍होंने टीनएज में सोशल मीडिया पर नस्‍लवाद और लिंगभेद को लेकर कमेंट किया था. उन्होंने अपने इस कमेंट के लिए माफी भी मांग ली थी. दरअसल इस खिलाड़ी ने जैसे ही न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने पहले टेस्ट के लिए लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में कदम रखा, उनके पुराने ट्वीट वायरल होने लगे थे. पहले टेस्‍ट मैच में इस खिलाड़ी के प्रदर्शन की बात करें तो उन्‍होंने कुल 7 विकेट लिए. पहली पारी में 75 रन पर 4 विकेट और दूसरी पारी में 26 रन पर 3 विकेट लिए. इसके साथ ही इंग्‍लैंड की पहली पारी में 42 रन भी बनाए थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज