लाइव टीवी

इंग्‍लैंड के कप्‍तान मॉर्गन ने मारा करारा सिक्‍स, तोड़ डाली छत की टाइल

News18Hindi
Updated: May 19, 2019, 9:41 PM IST
इंग्‍लैंड के कप्‍तान मॉर्गन ने मारा करारा सिक्‍स, तोड़ डाली छत की टाइल
इंग्‍लैंड के कप्‍तान ऑएन मॉर्गन.

मेजबान टीम इंग्‍लैंड ने जोए रूट(84) और कप्‍तान ऑएन मॉर्गन (76) के अर्धशतकों की मदद से 9 विकेट पर 351 रन का स्‍कोर खड़ा किया.

  • Share this:
इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच पांच वनडे की सीरीज का आखिरी मुकाबला हेडिंग्‍ले में खेला जा रहा है. इंग्‍लैंड ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए पाकिस्‍तान के सामने जीत के लिए 352 रन का लक्ष्‍य रखा है. मेजबान टीम ने जोए रूट(84) और कप्‍तान ऑएन मॉर्गन (76) के अर्धशतकों की मदद से 9 विकेट पर 351 रन का स्‍कोर खड़ा किया. इनके अलावा 10वें नंबर के बल्‍लेबाज टॉम करन ने 15 गेंद में 29 रन की आतिशी पारी खेली और टीम को लगातार चौथे मैच में 350 के पार पहुंचाया. पाकिस्‍तान की ओर से शाहीन शाह अफरीदी ने सबसे ज्‍यादा 4 विकेट लिए.

मैच के दौरान ऑएन मॉर्गन ने ऐसा छक्‍का लगाया जिससे छत पर लगी टाइल टूट गई. उन्‍होंने यह छक्‍का 29वें ओवर में इमाद वसीम की गेंद पर लगाया था. इस ओवर की पहली गेंद को मॉर्गन ने लॉन्‍ग ऑन के ऊपर से दर्शकों के बीच भेजा. गेंद दर्शकों के बीच काफी पीछे छत  पर जाकर गिरी. इससे छत पर लगी टाइल टूटकर नीचे गिर गई.

टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी इंग्‍लैंड की टीम को जॉनी बेयरस्टो और जेम्‍स विंस ने जबरदस्‍त शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 63 रन जोड़े. विंस को शाहीन शाह अफरीदी ने आउट किया. बेयरस्‍टो 32 रन बनाने के बाद इमाद वसीम के शिकार बन गए. इसके बाद रूट और मॉर्गन ने मोर्चा संभाला और तीसरे विकेट के लिए ताबड़तोड़ 117 रन जोड़े.

eoin morgan, england vs pakistan, england cricket team, eoin morgan six, ऑएन मॉर्गन सिक्‍स, इयॉन मॉर्गन, इंग्‍लैंड पाकिस्‍तान वनडे
मॉर्गन के छक्‍के बाद टूटी हुई छत का हिस्‍सा.


मॉर्गन काफी खतरनाक नजर आए. उन्‍होंने पहली गेंद से ही पाकिस्‍तानी गेंदबाजों को निशाने पर लिया. इन दोनों ने 30 ओवर से पहले ही टीम का स्‍कोर 220 के पार पहुंचा दिया. उस समय लग रहा था कि इंग्‍लैंड एक बार फिर से 400 रन का स्‍कोर पार कर जाएगा. लेकिन मॉर्गन के 64 गेंद में 4 चौकों और 5 छक्‍कों की मदद से 76 रन बनाकर आउट होने के बाद इंग्‍लैंड की रन रेट पर ब्रेक लग गए.

मॉर्गन के जाने के बाद जोए रूट भी ज्‍यादा देर तक क्रीज पर नहीं रूके. वे मोहम्‍मद हसनैन की गेंद पर आसिफ अली को कैच थमा बैठे. इसके बाद इंग्‍लैंड का मिडिल ऑर्डर एक बार फिर से चरमरा गया. जोस बटलर( 34), मोईन अली(0), बेन स्‍टोक्‍स(21) और क्रिस वॉक्‍स( 13) रन बनाकर चलते बने.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 19, 2019, 8:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...