टीम इंडिया के खिलाफ इंग्लैंड को वर्ल्ड कप जिताने वाले कोच ने छोड़ा पद, ये रही वजह

इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम (England women's Cricket team) के कोच मार्क रोबिनसन (Mark Robinson) ने एशेज (Ashes) में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए पद छोड़ दिया है.

News18Hindi
Updated: August 21, 2019, 12:24 PM IST
टीम इंडिया के खिलाफ इंग्लैंड को वर्ल्ड कप जिताने वाले कोच ने छोड़ा पद, ये रही वजह
इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम के कोच मार्क रोबिनसन ने टीम को पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भी पहुंचाया था. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 21, 2019, 12:24 PM IST
इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ( England and Wales Cricket Board) ने ऐलान किया है कि अब मार्क रॉबिनसन (Mark Robinson) इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम (England women's Cricket team) के हेड कोच नहीं रहेंगे. उन्होंने एशेज (Ashes) में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए पद छोड़ दिया है. मार्क रॉबिनसन के कार्यकाल के दौरान ही दो साल पहले लॉर्ड्स (Lords) में हुए ऐतिहासिक वर्ल्ड कप फाइनल में इंग्लैंड ने भारतीय महिला क्रिकेट (Indian women's Cricket team) टीम को हराकर खिताब जीता था. दिसंबर में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली महिला चैंपियनशिप के लिए टीम के सहायक कोच एलिस्टर मेडन को फिलहाल अस्‍थायी रूप से मुख्य कोच की जिम्मेदारी भी दी गई है.

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ( England and Wales Cricket Board) के महिला क्रिकेट के मैनेजिंग डायरेक्टर क्लेयर कोनोर ने कहा कि मार्क ने अपने कार्यकाल के दौरान पूरे गर्व के साथ महिला क्रिकेट टीम को कोचिंग दी. टीम ने उनके कार्यकाल में 2017 में महिला वर्ल्ड कप जीता. उन्होंने युवा खिलाड़ियों को मौके दिए और सर्वश्रेष्ठ टीम बनाने के लिए पूरा जोर लगाया. इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम के विकास में मार्क का योगदान काफी अहम है.

क्लेयर कोनोर ने कहा कि हम उन्हें इस सफर के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं और भविश्य के लिए उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं. कोनोर ने कहा कि हमने मार्क के साथ बात की और इस नतीजे पर पहुंचे कि उनके इस्तीफे का ये सबसे सही समय है ताकि नए कोच को टीम को सही दिशा में ले जाने के लिए पर्याप्त समय मिल सके.

cricket, Mark Robinson, ecb, england cricket board, england womens cricket team, क्रिकेट, ईसीबी, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड, इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम, मार्क रॉबिनसन
मार्क रॉबिनसन के कोचिंग कार्यकाल के दौरान इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने 2017 का वर्ल्ड कप अपने नाम किया था. (फाइल फोटो)


टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचना यादगार पल
इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम (England women's Cricket team) के साथ अपने सफर को यादगार बताते हुए मार्क रॉबिनसन (Mark Robinson) ने कहा कि यूं तो क्रिकेट के मक्का लॉर्ड्स में वर्ल्ड कप जीतने से बेहतर कुछ नहीं हो सकता, लेकिन मेरा मानना है कि पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचना भी कम बड़ी उपलब्धि नहीं है. खासकर ये देखते हुए कि टीम में तीन खिलाड़ी ऐसे थे, जिनका कांट्रेक्ट नहीं था और तीन खिलाड़ी 20 साल से भी कम उम्र की थीं.

मार्क रॉबिनसन ने आगे कहा कि कई बेहतरीन और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को आगे बढ़ता देखना सुखद रहा. मगर अब मुझे लगता है कि मेरे लिए नई चुनौती का सामना करने का ये सही समय है ताकि किसी नए कोच को ऑस्ट्रेलिया में अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले टीम को और आगे ले जाने के लिए वक्त मिल सके.
Loading...

विराट कोहली ने खड़े किए टीम इंडिया के बल्लेबाजों पर सवाल
ऋषभ पंत के बाद हार्दिक पांड्या बने बेबीसिटर, देखें Video

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 11:36 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...