• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • इंग्लैंड के बड़े खिलाड़ी कर सकते हैं Ashes का बहिष्कार, मुश्किल में फंसा ECB

इंग्लैंड के बड़े खिलाड़ी कर सकते हैं Ashes का बहिष्कार, मुश्किल में फंसा ECB

Ashes Series का बहिष्कार कर सकते हैं इंग्लैंड के बड़े खिलाड़ी(AP)

Ashes Series का बहिष्कार कर सकते हैं इंग्लैंड के बड़े खिलाड़ी(AP)

साल के आखिर में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (England vs Australia) के बीच एशेज सीरीज (Ashes Series Boycott) खेली जानी है लेकिन इससे पहले ही ईसीबी बहुत बड़ी मुसीबत में फंस गया है. रिपोर्ट्स हैं कि इंग्लैंड के टॉप क्रिकेटर एशेज का बहिष्कार कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. हाल ही में मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने का सदमा झेलने वाला इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड अब एक नई मुसीबत में फंस गया है. खबरों के मुताबिक इंग्लैंड के बड़े खिलाड़ी साल के अंत में होने वाली एशेज सीरीज (Ashes Series Boycott) से नाम वापस ले सकते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक इंग्लैंड (England vs Australia)  के टॉप खिलाड़ी इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाली एशेज सीरीज का बहिष्कार कर सकते हैं क्योंकि वे ऑस्ट्रेलिया के पृथकवास के कड़े नियमों के कारण चार महीने तक होटल के कमरों तक सीमित नहीं रहना चाहते हैं.

    ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) अब भी अपने शीर्ष खिलाड़ियों को भेजने पर अड़ा हुआ है और उसने श्रृंखला स्थगित करने में बारे में नहीं सोचा है. इससे वरिष्ठ खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ नाराज है. रिपोर्ट के अनुसार, ‘टीम और ईसीबी अधिकारियों के बीच बातचीत के बाद एशेज में इंग्लैंड की कमजोर टीम उतारने की संभावनाएं बढ़ गयी हैं.’ खिलाड़ी ईसीबी के रवैये से नाराज हैं क्योंकि उसने दौरे को आंशिक या पूर्ण रूप से स्थगित करने की उनकी मांग को सिरे से नकार दिया.

    रिपोर्ट में कहा गया है, ‘इसके परिणामस्वरूप वे अपने विकल्पों पर विचार कर रहे हैं जिसमें समझा जा रहा है कि पूरी टीम का दौरे के बहिष्कार का सामूहिक निर्णय लेना भी शामिल है. इसमें कोचिंग और सहयोगी स्टाफ भी शामिल है.’ अगर ऐसा हुआ तो ईसीबी और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लग सकता है.

    ऑस्ट्रेलिया का बायो बबल बेहद कड़ा
    बता दें ऑस्ट्रेलिया में क्वारंटीन के नियम बेहद कड़े हैं, जिससे इंग्लैंड के खिलाड़ी बेहद निराश हैं. रिपोर्ट के मुताबिक इंग्लैंड के खिलाड़ियों को गोल्ड कोस्ट में एक रिसॉर्ट रूपी होटल में तो रखा जाएगा लेकिन खिलाड़ी सिर्फ 2 या 3 घंटों के लिए ही ट्रेनिंग के लिए अपने होटल रूम से बाहर निकल पाएंगे. साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि खिलाड़ियों को कड़े बायो बबल का सामना करना पड़ सकता है. इसके अलावा खिलाड़ियों और उनके परिवारों को होटल के कमरे में 14 दिन तक क्वारंटीन भी रहना होगा. बता दें इंग्लैंड के कई खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में हिस्सा ले रहे हैं साथ ही वो इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप भी खेलेंगे. इन दोनों टूर्नामेंट में भी खिलाड़ी और उनका परिवार बायो बबल में रहेगा. इसके बाद एशेज सीरीज के लिए इतने कठोर क्वारंटीन नियम इंग्लैंड के खिलाड़ियों को कतई रास नहीं आ रहे हैं. (भाषा के इनपुट के साथ)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज