माइकल वॉन बोले-पीटरसन के आईपीएल कांट्रैक्ट से जलते थे साथी खिलाड़ी, पूर्व बल्लेबाज ने दिया ये जवाब

केविन पीटरसन आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम में भी खेल चुके हैं.
केविन पीटरसन आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम में भी खेल चुके हैं.

इंग्लैंड (England) के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) के आईपीएल कांट्रैक्ट (IPL Contract) को लेकर चौंकाने वाला दावा किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 23, 2020, 4:21 PM IST
  • Share this:
लंदन. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने ये कहते हुए चौंकाने वाला खुलासा किया था कि पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) को इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में बेहतरीन कांट्रैक्ट मिलने के बाद साथी खिलाड़ी उनसे जलने लगे थे. पीटरसन को साल 2009 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 9.80 करोड़ रुपये में खरीदा था. हालांकि अब इंग्लैंड के बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार केविन पीटरसन ने माइकल वॉन की बात का जवाब भी दिया है. उन्होंने कहा कि मेरे पास इससे भी अच्छी बाते हैं, जो मेरे करियर के दौरान घटित हुईं हैं.

आईपीएल को लेकर शुरू हुए मतभेद
पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने दावा किया है कि इंग्लैंड के अधिकांश खिलाड़ी केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) से जलते थे क्योंकि इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में उन्हें ‘शानदार करार’ मिला था. वॉन ने ‘फॉक्स स्पोर्ट्स’ से कहा कि लोग बहुत जलते थे. खिलाड़ी अब इसका खंडन करेंगे लेकिन उस समय ऐसा था. पीटरसन का तत्कालीन कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस से मतभेद भी हुआ था क्योंकि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड अपने खिलाड़ियों को आईपीएल खेलने की अनुमति नहीं दे रहा था. वॉन ने कहा कि मतभेदों की शुरुआत आईपीएल को लेकर ही हुई थी.

पीटरसन बोले-हम सभी अब आगे बढ़ चुके हैं
हालांकि अब केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने माइकल वॉन (Michael Vaughan) के बयान का जवाब दिया है. पीटरसन ने ट्वीट किया, चौंकाने वाली बात है कि ये हेडलाइंस अब भी सुर्खियां बटोर रहीं हैं. क्या मैं आग्रह कर सकता हूं कि इस बारे में दोबारा बात न की जाए. हम सभी अब आगे बढ़ चुके हैं और मेरे करियर के बारे में बात करने के लिए इससे भी शानदार चीजें हैं.



दुनिया को सकारात्मकता की जरूरत
केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने साथ ही लिखा, हम एक टूट रही दुनिया में जी रहे हैं, जहां सकारात्मकता की जरूरत है. केविन पीटरसन का जन्म साउथ अफ्रीका में हुआ था. वॉन ने कहा था कि केविन पीटरसन का आईपीएल खेलने का उद्देश्य बतौर बल्लेबाज बेहतर होना था. उनका मानना था कि दुनियाभर के बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ खेलने का सकारात्मक असर उनकी बल्लेबाजी में भी नजर आएगा.

पार्थिव पटेल ने बयां किया 12 साल पुराना वाकया, कहा-एमएस धोनी कप्तान थे इसलिए..

शतक से चूके शिखर धवन, बेटे जोरावर ने 99 रनों पर कर दिया बोल्ड, देखें Video
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज