लाइव टीवी

श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड की टेस्ट टीम का ऐलान, 2 खिलाड़ियों ने 1 साल बाद की वापसी

भाषा
Updated: February 11, 2020, 8:41 PM IST
श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड की टेस्ट टीम का ऐलान, 2 खिलाड़ियों ने 1 साल बाद की वापसी
इंग्लैंड की टेस्ट टीम का ऐलान

England vs Sri Lanka: श्रीलंका के खिलाफ 19 मार्च से टेस्ट सीरीज खेलेगी इंग्लैंड की टीम

  • Share this:
लंदन. बेन फोक्स (Ben Foakes) और कीटोन जेनिंग्स (Keaton Jennings) ने श्रीलंका दौरे के लिए 12 महीने में पहली बार इंग्लैंड की टेस्ट टीम में वापसी की है. सलामी बल्लेबाज जेनिंग्स और विकेटकीपर बल्लेबाज फोक्स को 12 महीने पहले वेस्टइंडीज दौरे के बाद टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था.

17 टेस्ट मैच खेले हैं जेनिंग्स


जेनिंग्स (Keaton Jennings) ने 17 मैचों में अपने दोनों टेस्ट शतक उपमहाद्वीप में बनाए हैं और फोक्स 2018 में इंग्लैंड द्वारा श्रीलंका के 3-0 से क्लीनस्वीप में श्रृंखला के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहे थे. दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान चोटिल हुए इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज जेम्स एंडरसन अभी उबर नहीं पाए हैं और दौरे पर नहीं जाएंगे. श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला 19 मार्च से शुरू होगी।

इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है: जो रूट (कप्तान), डोमिनिक बेस, स्टुअर्ट ब्राड, जोस बटलर, जैक क्रॉले, सैम कुरेन, जो डेनली, बेन फोक्स, कीटोन जेनिंग्स, जैक लीच, मैथ्यू पार्किनसन, ऑली पोप, डोमिनिक सिबले, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स और मार्क वुड.

श्रीलंका के खिलाफ किया था फोक्स ने डेब्यू


बेन फोक्स अच्छे प्रदर्शन के बावजूद हुए थे बाहर
बता दें बेन फोक्स (Ben Foakes) ने श्रीलंका दौरे पर ही साल 2018 में टेस्ट डेब्यू किया था. इस सीरीज में उन्होंने 3 टेस्ट मैचों में 69.25 की बेमिसाल औसत से 277 रन बनाए थे. सीरीज में फोक्स के बल्ले से एक शतक और एक अर्धशतक निकला था और वो मैन ऑफ द सीरीज भी चुने गए थे. हालांकि अगली टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ फोक्स 2 टेस्ट में 13.75 की औसत से 55 रन बनाए और उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया.
कीटॉन जेनिंग्स की एक साल बाद वापसी


कीटोन जेनिंग्स का करियर
बाएं हाथ के इस ओपनर का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. वो इंग्लैंड के लिए 17 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उनका औसत महज 25.19 रहा है. जेनिंग्स ने 2 शतक और एक अर्धशतक जरूर जड़ा लेकिन उनके प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रही. अब इंग्लैंड ने इस बल्लेबाज को खुद को साबित करने का एक मौका और दिया है.

फिर फ्लॉप हुए विराट कोहली, 7 साल की सबसे खराब फॉर्म, आंकड़ाें ने खोली पोल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 8:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर