इंग्‍लैंड की वर्ल्‍ड कप 2019 किट जारी, अपनाया 27 साल पुराना टोटका

इंग्‍लैंड की नई किट हल्‍के नीले रंग की है और इसके गहरे नीले रंग के हैं. साथ ही ट्राउजर भी हल्‍के नीले रंग की है.

News18Hindi
Updated: May 22, 2019, 1:57 PM IST
इंग्‍लैंड की वर्ल्‍ड कप 2019 किट जारी, अपनाया 27 साल पुराना टोटका
इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम.
News18Hindi
Updated: May 22, 2019, 1:57 PM IST
इंग्‍लैंड ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 अपनी किट जारी कर दी है. यह‍ किट 1992 वर्ल्‍ड कप से प्रेरित है. इंग्‍लैंड इस बार वर्ल्‍ड कप की मेजबानी भी कर रहा है और उसके लिए किट न्‍यू बैलेंस ने तैयार की है. इंग्‍लैंड की नई किट हल्‍के नीले रंग की है और इसके गहरे नीले रंग के हैं. साथ ही ट्राउजर भी हल्‍के नीले रंग की है. इंग्‍लैंड क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट कर नए किट की तस्‍वीरें जारी कीं. टीम के कप्‍तान ऑएन मॉर्गन, विकेटकीपर बल्‍लेबाज जॉनी बेयरस्‍टो, स्पिनर आदिल रशीद नई किट में नजर आए.

इंग्‍लैंड ने 1992 की अपनी किट की तर्ज पर इसे तैयार किया है. इस वर्ल्‍ड कप में टीम फाइनल तक पहुंची थी. फाइनल में उसे पाकिस्‍तान से हार का सामना करना पड़ा था. इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम इस समय दुनिया की नंबर वन वनडे टीम है और वह वर्ल्‍ड कप जीतने की तगड़ी दावेदार है.



ऐसे में माना जा रहा है कि गुडलक चार्म के रूप में 1992 वर्ल्‍ड कप की किट से प्रेरणा ली गई है. 1992 के बाद से इंग्लैंड अभी तक फाइनल में नहीं पहुंच पाई है. 1992 वर्ल्‍ड कप में पहली बार रंगीन जर्सी की शुरुआत हुई थी. इससे पहले तक सफेद जर्सी में ही क्रिकेट खेला जाता था.

icc cricket world cup 2019, england cricket team, england world cup 2019 kit, england kit, इंग्‍लैंड किट, आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019
इंग्‍लैंड आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में इस किट में नजर आएगा.


सोशल मीडिया पर इंग्‍लैंड की किट की काफी तारीफ भी हुई. इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने लिखा, 'वर्ल्‍ड कप जीतने के लिए एक खूबसूरत किट.' हालांकि कुछ लोगों को यह किट पसंद नहीं आई. उन्‍होंने इसे खराब और फीकी किट बताया. इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम तीन बार 1979, 1987 और 1992 में वर्ल्‍ड कप के फाइनल तक पहुंची लेकिन उसे अभी तक एक भी खिताब नहीं मिला है.

महान खिलाड़ी का दावा, वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगा इंग्लैंड

इंग्लैंड ने शुरू से ही नीले रंग को अपनी जर्सी में जगह दी है. कुछ साल पहले जरूर उसने लाल रंग की जर्सी में क्रिकेट खेला था लेकिन उस जर्सी को जल्‍द ही अलविदा कह दिया गया.
Loading...

icc cricket world cup 2019, england cricket team, england world cup 2019 kit, england kit, इंग्‍लैंड किट, आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019
इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम इस समय दुनिया की नंबर वन वनडे टीम है.


वर्ल्‍ड कप 2019 के लिए तकरीबन सभी देशों की किट जारी हो चुकी है. इंग्‍लैंड के अलावा ऑस्‍ट्रेलिया ने भी 1992 वर्ल्‍ड कप की तरह ही अपनी किट तैयार की है. पाकिस्‍तान ने मंगलवार को अपनी किट जारी की थी. वह गहरे हरे रंग की थी. वहीं भारतीय क्रिकेट टीम ने मार्च में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान अपनी जर्सी से पर्दा उठा दिया था.
अपने WhatsApp पर पाएं लोकसभा चुनाव के लाइव अपडेट्स

ये भी पढ़ें- जिस रणनीति के दम पर श्रीलंका ने भारत से छीन लिया था वर्ल्ड कप, अब ऑस्ट्रेलिया करेगा उसी का इस्तेमाल

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...