Home /News /sports /

T20 WC: इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में पक्की की जगह, कप्तान ऑयन मॉर्गन बोले- कठिन परीक्षा में पास हुए

T20 WC: इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में पक्की की जगह, कप्तान ऑयन मॉर्गन बोले- कठिन परीक्षा में पास हुए

श्रीलंका पर इंग्‍लैंड की जीत ने इंग्लिश कप्‍तान ऑयन मॉर्गन को इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट का सबसे सफल कप्‍तान बना दिया है. उन्‍होंने पूर्व भारतीय कप्‍तान एमएस धोनी को भी इस मामले में पीछे छोड़ दिया है. (AFP)

श्रीलंका पर इंग्‍लैंड की जीत ने इंग्लिश कप्‍तान ऑयन मॉर्गन को इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट का सबसे सफल कप्‍तान बना दिया है. उन्‍होंने पूर्व भारतीय कप्‍तान एमएस धोनी को भी इस मामले में पीछे छोड़ दिया है. (AFP)

T20 World Cup-2021 : इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) ने श्रीलंका के खिलाफ 26 रन से शानदार जीत दर्ज करने के बाद अपनी टीम के खिलाड़ियों की तारीफ की. उन्होने साथ ही कहा कि यह एक कठिन परीक्षा थी. वहीं, श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका (Dasun Shanaka) ने कहा कि उनकी टीम के खिलाड़ी इस मैच में जिस तरह से लड़े, वह उससे खुश हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. इंग्लैंड ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) में लगातार चौथी जीत से सेमीफाइनल में जगह लगभग पक्की कर ली है. उसने श्रीलंका को (ENG vs SL) शारजाह में खेले गए सुपर-12 चरण के मुकाबले में 26 रन से मात दी. इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) ने मैच के बाद अपनी टीम के खिलाड़ियों की तारीफ की. वहीं, श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका (Dasun Shanaka) ने कहा कि खिलाड़ी इस मैच में जिस तरह से लड़े, वह उससे खुश हैं.

    इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन ने मैच के बाद कहा, ‘आज हमने जो कुछ किया, उस पर मुझे अविश्वसनीय रूप से गर्व है. खिलाड़ियों को यहां तक पहुंचने में मुश्किल संघर्ष करना पड़ा. स्थितियां बदलती रहीं, बाहर जा रहे टाइमल ने खुद से एक और सवाल किया लेकिन लिविंगस्टोन और मोईन ने अन्य खिलाड़ियों के साथ अच्छा प्रदर्शन किया.’

    इसे भी पढ़ें, इंग्लैंड लगातार चौथी जीत के साथ सेमीफाइनल में, बटलर के तूफान में उड़ा श्रीलंका

    उन्होंने आगे कहा, ‘मैं अपनी टीम को किसी भी तरह से दोष नहीं दे सकता. मुझे लगता है कि जोस बटलर ने इंग्लैंड टीम के लिए अपनी अब तक की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली है. दूसरे छोर पर होना और उन्हें देखना अविश्वसनीय था. वह खेल में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों से एक हैं और उन्हें टीम में रखना मेरे लिए सौभाग्य की बात है. आज एक कठिन परीक्षा थी. हम खुद मैच को एन्जॉय कर रहे थे. बस एक साझेदारी को आगे बढ़ाने और बचाव के लिए बोर्ड पर कुछ रन डालने के लिए यह सब कुछ था.’ मॉर्गन और बटलर ने चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी भी की.

    वहीं, श्रीलका के कप्तान दासुन शनाका ने कहा, ‘पहले 10 ओवरों में गेंदबाजों ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है. खेल का पिछला हिस्सा हमारे लिए चिंता का विषय रहा है. ज्यादातर खिलाड़ियों के लिए यह पहला विश्व कप है. जब उन्हें अनुभव प्राप्त होगा, तो वे बेहतर करेंगे. हम जानते थे कि दूसरे हाफ में ओस अहम भूमिका निभाएगी. नियमित अंतराल में विकेट गंवाने से हमें कीमत चुकानी पड़ी. मॉर्गन और बटलर को श्रेय जाता है, उन्होंने अपना अनुभव दिखाया. छह महीने पहले हमारे पास एक टीम नहीं थी. हम प्रतियोगिता से बाहर हो गए थे, लेकिन इन खिलाड़ियों ने इस टूर्नामेंट में काफी लंबा सफर तय किया है. जिस तरह से हम लड़ रहे हैं, उससे मैं खुश हूं.’

    Tags: Cricket news, Dasun Shanaka, England vs Sri lanka, Eoin Morgan, Icc T20 world cup, Jos Buttler, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर