इंटरनेशनल क्रिकेट में फैंस की वापसी, 18 हजार लोग स्टेडियम में देख सकेंगे टेस्ट मैच

इंग्लैंड को अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है (AFP)

कोरोना के कारण इंटरनेशनल मैच में फैंस स्टेडियम में मैच नहीं देख पा रहे थे. लेकिन दूसरे टेस्ट (England vs New Zealand) के दौरान 18 हजार फैंस को अनुमति मिल गई है. यह मैच 10 जून से एजबेस्टन में होना है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बार फिर बड़ी संख्या में फैंस स्टेडियम में आ सकेंगे. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 10 जून से एजबेस्टन में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए 18 हजार फैंस को अनुमति मिल गई है. सरकार ने दूसरे ट्रायल के तौर पर 18 हजार फैंस को आने की अनुमति दे दी है, जो मैदान की क्षमता का 70 प्रतिशत है. सरकार और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (RCB) के बीच इसे लेकर सहमति बन गई है.

    मैदान पर प्रवेश करते समय फैंस को निगेटिव टेस्ट की 24 घंटे पहले की रिपोर्ट दिखानी होगी. मैदान पर आने वाले सभी लोगों की उम्र 16 साल से अधिक होनी चाहिए. लॉर्ड्स में 2 जून से होने वाला पहला टेस्ट इस प्रोजेक्ट का हिस्सा नहीं है. इस कारण एमसीसी ने इस दौरान युवाओं को अधिक से अधिक टिकट देने की बात कही है. कोरोना के बीच काउंटी क्रिकेट में भी फैंस को आने की अनुमति मिल चुकी है.

    पहले भी कर चुके हैं ऐसे इवेंट

    एजबेस्टन स्टेडियम के सीईओ स्टुअर्ट केन ने कहा कि यह बड़ा स्टेडियम अपने आप में अलग है. हमारे पास अनुभवी ऑपरेशनल टीम है, जो काम को अच्छे से करना जानती है. पिछली गर्मियों में ही हमने इस तरह के इवेंट किए थे. उन्होंने कहा कि हम हमेशा इस तरह के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आशान्वित रहे हैं. यह हजारों फैंस के लिए खुशी की बात है जो इस दौरान स्टेडियम में मैच देख सकेंगे.

    यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के खिलाड़ियों को नारियल पानी के अलावा बर्फ वाली बनियान मिलेगी, लेकिन क्यों?

    फाइनल में 4 हजार फैंस को आने की अनुमति

    इंग्लैंड के साउथम्पटन मैदान में भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल होना है. यह मुकाबला 18 से 22 जून के बीच होना है. इस दौरान 4 हजार फैंस को आने की इजाजत होगी. 2 हजार टिकट आईसीसी के स्पॉन्सर्स को मिलेंगे. टीम इंडिया इंग्लैंड दाैरे के लिए 2 जून को रवाना होगी. टीम अभी मुंबई में क्वारंटाइन है. टीम को वहां फाइनल के अलावा इंग्लैंड से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है.