वसीम अकरम का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान का दौरा करे इंग्लैंड की टीम, वादा करता हूं कुछ नहीं होगा

वसीम अकरम ने कहा- पाकिस्तान का दौरा करे इंग्लैंड

वसीम अकरम ने कहा- पाकिस्तान का दौरा करे इंग्लैंड

वसीम अकरम (Wasim Akram) ने कहा कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को पाकिस्तान का आभारी होना चाहिए.

  • Share this:
नई दिल्ली. पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के बीच ब्रिटेन आने के लिए इंग्लैंड को अजहर अली और उनकी टीम का आभारी होना चाहिए और उन्हें इसके बदले 2022 में पाकिस्तान का दौरा करना चाहिए. वैश्विक स्वास्थ्य संकट के बावजूद वेस्टइंडीज और पाकिस्तान ने इंग्लैंड का दौरा करने का फैसला किया जिससे इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) भारी वित्तीय नुकसान से बच गया. इंग्लैंड ने 2005-06 से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है. टीम 2009 में श्रीलंकाई टीम बस पर आतंकी हमले के बाद सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान नहीं आई है.

2022 में पाकिस्तान जाएगी इंग्लैंड की टीम?
जो रूट और उनकी टीम को हालांकि 2022 में तीन टेस्ट और पांच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए पाकिस्तान का दौरा करना है. वसीम ने स्काई स्पोर्ट्स क्रिकेट से कहा, 'टीम के यहां आने के कारण आप लोगों को पाकिस्तान क्रिकेट का आभारी होना चाहिए और देश का उससे भी अधिक. वे यहां ढाई महीने से अधिक समय तक जैविक रूप से सुरक्षित वातावरण में रहेंगे.' उन्होंने कहा, 'इसलिए अगर सब कुछ सही रहा तो इंग्लैंड को पाकिस्तान का दौरा करना चाहिए. मैं वादा करता हूं कि मैदान के अंदर और बाहर उनका पूरा ख्याल रखा जाएगा और हर मैच में स्टेडियम खचाखच भरा होगा.' बता दें इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में हिस्सा लिया है और अकरम को उम्मीद है कि इससे सुरक्षा चिंताओं को दूर करने में मदद मिलेगी.

रवि शास्‍त्री का बड़ा बयान, कहा-'जेबकतरे' से भी तेज चलता था एमएस धोनी का हाथ
इंग्लैंड के कोच भी जता चुके हैं पाकिस्तान जाने की इच्छा


इस महीने की शुरुआत में इंग्लैंड के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने भी कहा था कि उन्हें पाकिस्तान दौरे पर टीम ले जाने में कोई समस्या नहीं है. सिल्वरवुड ने कहा था कि इंग्लैंड की टीम कम से कम एक छोटी सी टी20 सीरीज के लिए तो पाकिस्तान जा ही सकती है. ओल्ड ट्रैफर्ड टेस्ट से पहले सिल्वरवुड ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा था, 'मेरे लिए यह शानदार है कि इस मुद्दे पर एक बार फिर चर्चा हो रही है. हम दोबारा वहां जाने पर गौर कर रहे हैं.' उन्होंने कहा, 'निजी तौर पर मुझे वहां जाने में कोई समस्या नहीं है.' सिल्वरवुड ने कहा था, 'मैं कभी वहां नहीं गया इसलिए वहां आना और विकेटों को देखना अच्छा होगा. और मुझे पता है कि हमारे बल्लेबाज उनकी विकेटों पर खेलने के लिए बेताब हैं.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज