होम /न्यूज /खेल /

भारत दौरे से पहले इंग्लैंड को लगा झटका, कप्तान चोट के कारण सीरीज से हुईं बाहर

भारत दौरे से पहले इंग्लैंड को लगा झटका, कप्तान चोट के कारण सीरीज से हुईं बाहर

इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट कूल्हे की सर्जरी के कारण सितंबर में भारत दौरे पर नहीं आएंगी. (Heather Knight Twitter)

इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट कूल्हे की सर्जरी के कारण सितंबर में भारत दौरे पर नहीं आएंगी. (Heather Knight Twitter)

इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम को भारत दौरे से पहले बड़ा झटका लगा है. टीम की कप्तान हीथर नाइट कूल्हे की सर्जरी के कारण सितंबर में होने वाले भारत दौरे का हिस्सा नहीं होंगी. वहीं,नाइट अक्टूबर-नवंबर में महिला बिश बैश लीग में भी नहीं खेल पाएंगी. नाइट को जुलाई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में चोट लग गई थी.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हीथर नाइट की कूल्हे की सर्जरी हुई
नाइट सितंबर में होने वाले भारत के दौरे पर नहीं आएंगी, उन्हें जुलाई में चोट लगी थी

लंदन. इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट कूल्हे की सर्जरी के कारण अगले महीने भारत के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगी. उनके साल के अंत तक क्रिकेट से दूर रहने की संभावना है. द हंड्रेड टूर्नामेंट के मौजूदा सत्र से बाहर नाइट के अक्टूबर में होने वाली महिला बिग बैश लीग से भी बाहर होने की संभावना है.

नाइट ने शुक्रवार को अस्पताल में अपनी तस्वीर के साथ ट्वीट किया, ‘मेरे कूल्हे की सर्जरी हुई है. दुर्भाग्य से इसके कारण मैं भारत के खिलाफ श्रृंखला और महिला बिग बैश लीग से बाहर हो जाऊंगी लेकिन मेरा लक्ष्य साल के अंत तक वापसी करने का है. क्रिकेट से दूर रहने के समय का पूरा फायदा उठाना होगा और रिहैबिलिटेशन शुरू करना होगा.’

नाइट को जुलाई में चोट लग गई थी
यह 31 वर्षीय क्रिकेटर जुलाई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय के दौरान चोटिल हो गई थी. उन्हें श्रृंखला के दौरान दर्द कम करने के लिए कूल्हे के जोड़ों में इंजेक्शन लेने पड़े थे. नाइट बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों के लिए इंग्लैंड की टीम का हिस्सा थीं, लेकिन एक भी मैच नहीं खेलीं. नैट साइवर ने इंग्लैंड की टीम की अगुआई की थी. टीम हालांकि स्वदेश में हुए इन खेलों में पदक जीतने में नाकाम रहीं. उसे ब्रॉन्ज मेडल के मैच में न्यूजीलैंड ने हरा दिया था. हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली भारतीय टीम ने इंग्लैंड को हराकर कॉमनवेल्थ गेम्स के फाइनल में जगह बनाई थी, जिसमें उसे ऑस्ट्रेलिया ने हरा दिया था.

केरल में पैदा हुआ खिलाड़ी रातों-रात बना कप्तान, एशिया कप से 10 दिन पहले UAE टीम में हुआ बड़ा बदलाव

2 टेस्ट, 24 वनडे…36 टी20, टीम इंडिया का ऐसा रहेगा शेड्यूल, जानिए कब-कब और किससे होगी टक्कर

भारत और इंग्लैंड को 10 सितंबर से तीन टी20 और इतने ही एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच की श्रृंखला खेलनी है. भारत दौरे पर साइवर ही इंग्लैंड की टीम की कमान संभाल सकती हैं. नाइट ने इंग्लैंड के लिए 10 टेस्ट, 137 वनडे और 88 टी20 खेले हैं. उन्होंने तीनों फॉर्मेट मिलाकर 5 हजार से अधिक रन बनाए हैं.

Tags: Heather Knight, Indian Women's Cricket Team, Women cricket

अगली ख़बर