लाइव टीवी
Elec-widget

इंग्‍लैंड का क्रिकेटर मैदान पर अचानक हुआ बीमार, अस्‍पताल में कराया गया भर्ती

News18Hindi
Updated: November 30, 2019, 8:42 PM IST
इंग्‍लैंड का क्रिकेटर मैदान पर अचानक हुआ बीमार, अस्‍पताल में कराया गया भर्ती
जैक लीच फुटबॉल खेलते हुए. (AP Photo)

जैक लीच (Jack Leach) का पहले मैदान पर ही उपचार किया गया लेकिन फिर उन्‍हें पास के अस्‍पताल ले जाया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2019, 8:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: इंग्‍लैंड (England) के बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच (Jack Leach) शनिवार को इंग्‍लैंड (England) व न्‍यूजीलैंड (New Zealand) के बीच दूसरे टेस्‍ट के दूसरे दिन अचानक से बीमार पड़ गए. उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराना पड़ा. जांच में सामने आया कि वे गेस्‍ट्रोएंट्राइटिस के शिकार हो गए. इससे बीमारी से पीड़ित व्‍यक्ति को उल्‍टी-दस्‍त होते हैं. लीच हालांकि दूसरे टेस्‍ट में नहीं खेल रहे हैं. हैमिल्‍टन में दूसरे दिन के खेल के पहले सेशन के बाद वे बीमार पड़े. मैदान पर शुरुआती उपचार के बाद उन्‍हें पास के अस्‍पताल ले जाया गया. कहा गया है कि वे रातभर अस्‍पताल में ही रहेंगे. इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने बताया, 'यह काफी चिंताजनक खबर है लेकिन हमारे पास काफी अच्‍छा मेडिकल स्‍टाफ है जो उनकी देखभाल कर रहा है.'

जैक लीच की जगह क्रिस वॉक्‍स आए
न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में इंग्‍लैंड ने जैक लीच की जगह अतिरिक्‍त सीमर को खिलाया. उनकी जगह क्रिस वॉक्‍स को लिया गया. पहले टेस्‍ट में इंग्‍लैंड को पारी और 65 रन से हार का सामना करना पड़ा था. इसमें लीच का प्रदर्शन काफी हल्‍का रहा था. उन्‍हें 153 रन लुटाने के बाद भी केवल 2 ही विकेट मिले थे. ऐसे में हैमिल्‍टन में इंग्लिश टीम मैनेजमेंट ने एक और तेज गेंदबाज पर दांव लगाया.

jack leach unwell, jack leach ill, new zealand vs england test, hamilton test, jack leach news. जैक लीच बीमार, न्‍यूजीलैंड इंग्‍लैंड टेस्‍ट
जैक लीच ने एशेज सीरीज में एजबेस्‍टन सीरीज में बेन स्‍टोक्‍स का साथ देकर इंग्‍लैंड को जीत दिलाई थी. (AP Photo)


दूसरे टेस्‍ट में भी न्‍यूजीलैंड आगे
दूसरे टेस्‍ट के दूसरे दिन न्यूजीलैंड (New Zealand) ने 375 रन बनाने के बाद इंग्लैंड के दो विकेट जल्दी चटकाकर अपना पलड़ा भारी कर लिया. न्यूजीलैंड की टीम ने एक समय 191 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे लेकिन बीजे वाटलिंग (55) ने डेब्यू कर रहे डेरिल मिचेल (73) के साथ छठे विकेट के लिए 124 रन जोड़कर पारी को संभाला. इसके जवाब में इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने दिन का खेल खत्म होने तक सलामी बल्लेबाज डॉम सिब्ले (4) और जो डेनली (4) के विकेट गंवाकर दो विकेट पर 39 रन बनाए.

दिन का खेल खत्म होने पर सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स 24 और कप्तान जो रूट छह रन बनाकर खेल रहे थे. अभी इंग्लैंड (England) की टीम कीवी टीम की पहली पारी से 336 रन पीछे है. टिम साउदी और मैट हेनरी को एक-एक सफलता मिली.
Loading...

राजस्‍थान रॉयल्‍स ने इस विदेशी बॉलर को बुलाया, जॉनसन की तरह करता है बॉलिंग

डेविड वॉर्नर की ट्रिपल सेंचुरी और मिचेल स्टार्क के आगे पाकिस्‍तान बेदम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 8:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com