Home /News /sports /

england squad for 2 test against new zealand announced james anderson stuart broad return

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए इंग्लैंड की टेस्ट टीम का ऐलान, इन धुरंधर गेंदबाजों की वापसी

इंग्लैंड की टीम में एडंरसन-ब्रॉड की वापसी. (England Cricket Instagram)

इंग्लैंड की टीम में एडंरसन-ब्रॉड की वापसी. (England Cricket Instagram)

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए 13 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. बोर्ड ने पहले 2 मैच के लिए टीम की घोषणा की है. सीरीज का पहला मैच 2 जून से लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा.

लंदन. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के पहले 2 मैचों के लिए 13 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. दोनों देशों के बीच सीरीज का पहला मैच 2 जून से लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा. ईसीबी द्वारा घोषित की गई 13 सदस्यीय टीम में अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की वापसी हुई है. वेस्टइंडीज दौरे के दौर पर इन दोनों गेंदबाजों को टीम में जगह नहीं मिली थी. न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज पर कई लोगों की निगाहें होंगी. इस सीरीज में इंग्लैंड की टेस्ट टीम के लिए नए युग की शुरुआत होगी.

इस टेस्ट सीरीज के दौरान ब्रेंडन मैकुलम पर भी निगाहें होंगी. हाल ही में उन्हें इग्लैंड की पुरुष टीम का हेड कोच बनाया गया है. इसके अलावा इंग्लैंड की टेस्ट टीम में भी कुछ बदलाव किए गए हैं. यॉर्कशायर के बल्लेबाज हैरी ब्रुक और डरहम के तेज गेंदबाज मैथ्यू पॉट्स को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. ब्रुक इस साल टी20 अंतरराष्ट्रीय में डेब्यू कर चुके हैं. मौजूदा समय में उन्होंने काउंटी चैंपियनशिप में बेहतरीन प्रदर्शन किया है.

नए युग की शुरुआत

इंग्लैंड पुरुष क्रिकेट टीम के मैनेजिंग डायरेक्टर रॉब की ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैकुलम के नेतृत्व में हमारी टेस्ट टीम के लिए यह एक नए युग की शुरुआत है.” उन्होंने आगे कहा, “युवा जोश और अनुभव से लबरेज हमने एक रोमांचक टीम का चयन किया है. जो अगले महीने न्यूजीलैंड को टेस्ट सीरीज में चुनौती देगी. हमने हैरी ब्रुक और मैथ्यू पॉट्स को टीम में जगह दी है, जिन्होंने काउंटी चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन किया है.”

यह भी पढ़ें

उमरान मलिक ने जसप्रीत बमुराह का रिकॉर्ड तोड़ा, ऐसा करने वाले सबसे युवा भारतीय गेंदबाज बने

‘डेल स्टेन सर मेरे साथ 3 घंटे नेट्स में खड़े रहते हैं… पंच सेलिब्रेशन की अब तो आदत हो गई है’

बेन स्टोक्स नए कप्तान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज और वेस्टइंडीज के विरुद्ध टेस्ट सीरीज में मिली शर्मनाक हार के बाद जो रूट ने इंग्लैंड की टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था. उसके बाद ईसीबी ने बेन स्टोक्स को नया टेस्ट कप्तान नियुक्त किया है. वेस्टइंडीज दौरे पर अनुभवी गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को भी टीम में जगह नहीं मिली थी. एशेज सीरीज के बाद  यह पहली बार होगा जब एंडरसन और ब्रॉड इंग्लैंड के लिए टेस्ट मैच खेलेंगे.

इंग्लैंड की 13 सदस्यीय टीम: बेन स्टोक्स (कप्तान), जो रूट, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रुक, जैक क्राउली, बेन फोक्स, जैक लीच, एलेक्स लीज, क्रेग ओवरटन, ओली पोप, मैथ्यू पॉट्स.

Tags: Ecb, England cricket team, James anderson, New Zealand cricket, Stuart Broad

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर