Ashes 2019: एशेज के दूसरे टेस्ट में लाल रंग में रंगा दिखेगा लॉर्ड्स का मैदान

एशेज के दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन यानि 15 अगस्त को लॉर्ड्स में दोनों टीमें लाल रंग की टोपी पहनकर खेलने उतरेगी

News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 5:34 PM IST
Ashes 2019: एशेज के दूसरे टेस्ट में लाल रंग में रंगा दिखेगा लॉर्ड्स का मैदान
लंदन के लॉर्ड्स में एशेज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा
News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 5:34 PM IST
ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज (Ashes 2019) के पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड (England) को मात देकर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. इस सीरीज का दूसरा मैच 14 अगस्त से लंदन के ऐतिहासिक मैदान लॉर्ड्स (lord's) में खेला जाएगा. क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाला लॉर्ड्स, इस टेस्ट में लाल रंग में रंगा दिखेगा. टीमों की कैप से लेकर, पिच पर लगे स्टंप्स तक सबकुछ लाल रंग के होंगे.

मैच के दूसरे दिन यानि 15 अगस्त को दोनों टीमों के खिलाड़ी लाल रंग की कैप पहनकर खेलने उतरेंगे. वहीं दूसरे दिन मैच में लाल रंग के ही स्टंप्स इस्तेमाल किए जाएंगे. एमसीसी (Melbourne cricket Club) ने दर्शकों से भी अपील की है कि वह लाल रंग के कपड़े पहनकर स्टेडियम पहुंचे. एमसीसी ने रुथ स्ट्रॉस फाउंडेशन (Ruth Strauss Foundation) का समर्थन करने के लिए किया है जो लंग कैंसर को लेकर जागरुकता फैलाता है. यह फाउंडेशन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस ने अपनी दिवंगत पत्नी के नाम पर खोला है जो लंग कैंसर के कारण अपनी जान खो बैठीं थी. यह ठीक उसी तरह है जिस तरह मैक्ग्रा के फाउंडेशन के लिए पिंक स्टंप डे किया जाता है.

 एमसीसी ने रुथ स्ट्रॉस फाउंडेशन का समर्थन करने के लिए यह फैसला किया है जो लंग कैंसर को लेकर जागरुकता फैलाता है.
एमसीसी ने रुथ स्ट्रॉस फाउंडेशन का समर्थन करने के लिए यह फैसला किया है जो लंग कैंसर को लेकर जागरुकता फैलाता है.


इस बारे में बात करते हुए एंड्रयू स्ट्रॉस ने कहा, 'लॉर्ड्स में स्ट्रॉस फाउंडेशन का यह दिन फेफड़ों के कैंसर की बीमारी के संबंध में जागरूकता फैलाने और बीमारों के लिए धन जुटाने में मदद करेगा. इस दान से हम फाउंडेशन के लिए अनुदान प्रदान करने में सक्षम होंगे और परिवारों को करीबियों की कैंसर की बीमारी के दौरान भावनात्मक और कल्याणकारी सहायता प्रदान कर सकेंगे.' एंड्रयू स्ट्रॉस साल 1998 में अपनी पत्नी से मिले थे जिसके पांच साल बाद दोनों ने शादी कर ली थी. रुथ किसी भी तरह की स्मोकिंग नहीं करती इसके बावजूद उन्हें साल 2017 में लंग कैंसर हो गया. स्ट्रॉस उस समय इंग्लैंड टीम के डायरेक्टर थे लेकिन इसके बाद वह पत्नी का ख्याल रखने के लिए टीम से अगल हो गए. अक्टूबर 2018 में उन्होंने इस पद से इस्तीफा दे दिया था. स्ट्रॉस 2010-11 में एशेज के शुरुआती पिंक टेस्ट में खेले थे जो इंग्लैंड 3-1 से अपने नाम किया था.

IPL: राजस्थान रॉयल्स छोड़ेंगे अजिंक्य रहाणे, इस टीम से मिला ऑफर!

अंपायर पर भड़के रवींद्र जडेजा, गुस्‍से में दिखाई आंखें तो देना पड़ा ये फैसला
First published: August 12, 2019, 5:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...