श्रीलंका के 24 खिलाड़ी नए अनुबंध को मानने से कर चुके हैं इंकार, फिर भी सभी जाएंगे इंग्लैंड

कुसल परेरा को टीम की कमान मिली है. (AFP)

कुसल परेरा को टीम की कमान मिली है. (AFP)

श्रीलंका टीम को 8 जून को इंग्लैंड दौरे पर जाना है. लेकिन दौरे के लिए चुने गए सभी 24 खिलाड़ियों ने बोर्ड के अनुबंध को मानने से इंकार कर दिया है. हालांकि इसका असर इंग्लैंड के दौरे पर नहीं पड़ेगा. टीम को तीन वनडे और तीन टी20 खेलने हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. श्रीलंका टीम को 8 जून को इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होना है. टीम को वहां तीन वनडे और तीन टी20 मैच की सीरीज खेलनी है. लेकिन बोर्ड की ओर से दिए गए अनुबंध को चयनित 24 खिलाड़ियों ने मानने से इंकार कर दिया है. इसके बाद भी टीम का इंग्लैंड दौरा नहीं टलेगा. श्रीलंका बोर्ड ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को इसके लिए आश्वस्त किया है. कुसल परेरा को टी20 और वनडे दोनों टीम की कमान मिली है. टीम को पिछले दिनों बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में 1-2 से हार मिली थी.

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के सीईओ एश्ले डिसिल्वा ने DailyFT से कहा, ‘कुछ लोग कर रहे हैं कि टूर में परेशानी है, सबकुछ ठीक नहीं है. लेकिन टूर पहले की तरह जारी रहेगा. हमने इंग्लैंड बोर्ड को इसके लिए आश्वस्त भी किया है.’ उन्होंने कहा कि अनुबंध अस्वीकार करने वाले सभी 24 खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे पर जाएंगे. उन्हें किसी तरह का नुकसान नहीं होगा. यह दो पार्टियाें के बीच मतभेद है, जिसे दूर कर लिया जाएगा.

खिलाड़ियों की सैलरी में बड़ी कटौती

बोर्ड के नए अनुबंध से खिलाड़ियों की सैलरी में बड़ी कटौती होगी. एंजेलो मैथ्यूज के वेतन में 50,000 अमेरिकी डॉलर की कटौती गई है. पिछले साल उन्हें 1.30 लाख डॉलर भुगतान किया गया था और अब 80 हजार डॉलर का प्रस्ताव दिया गया है. इसी तरह टेस्ट कप्तान दिमुथ करुणारत्ने को भी पिछले साल की तुलना में 30,000 अमेरिकी डॉलर कम मिलेंगे. जनवरी में वांडरर्स में शानदार शतक के बाद और बांग्लादेश के खिलाफ तीन पारियों में 427 बनाने वाले करुणारत्ने को उम्मीद रही होगी कि उन्हें पिछले साल की तरह 1 लाख डॉलर मिलेंगे. हालांकि बोर्ड ने उन्हें सिर्फ 70 हजार डॉलर सालाना ऑफर किया है. इनके अलावा दिनेश चांदीमल को सिर्फ 45 हजार डॉलर मिले हैं.
खिलाड़ियों की संख्या भी कम की गई

श्रीलंकाई बोर्ड ने इस साल सिर्फ 24 खिलाड़ियों को सालाना अनुबंध दिया है जबकि पिछले साल यह संख्या 32 थी. इसके अलावा बोर्ड फिटनेस टेस्ट के नियम बदल दिए हैं. अब खिलाड़ियों को 2 किलोमीटर की दूसरी 8 मिनट 35 सेकेंड में तय करनी होगी. अगर खिलाड़ी इस टेस्ट में असफल हो जाते हैं तो दूसरी बार उन्हें 40 दिनों के अंदर दोबारा मौका मिलेगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज