ENG vs AFN : सेमीफाइनल के लिए अपनी स्थिति मजबूत करने उतरेगा मेजबान इंग्लैंड

मंगलवार को मेजबान इंग्लैंड और अफगानिस्तान टीम आमने- सामने होंगी

भाषा
Updated: June 17, 2019, 7:08 PM IST
ENG vs AFN : सेमीफाइनल के लिए अपनी स्थिति मजबूत करने उतरेगा मेजबान इंग्लैंड
इंग्लैंड टीम (फाइल फोटो)
भाषा
Updated: June 17, 2019, 7:08 PM IST
बेहतरीन लय में चल रही मेजबान इंग्लैंड टीम मंगलवार को अफगानिस्तान को हराकर विश्व कप के सेमीफाइनल  के लिए अपनी स्थिति मजबूत करने के इरादे से उतरेगी. चोटों से जूझ रही इंग्लिश टीम के पास अफगानिस्तान के खिलाफ टीम संयोजन को दुरूस्त करने का मौका है.

इंग्लिश कप्तान ऑयन मॉर्गन कमर की दर्द से जूझ रहे हैं और इसके कारण उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले से भी मैदान छोड़कर जाना पड़ा था. ओपनर जैसन रॉय को भी हैमस्ट्रिंग के कारण मैदान छोड़ना पड़ा था. मोर्गन की अनुपस्थिति में जोस बटलर टीम की कमान संभालेंगे. वैसे मेजबान की बेंच
स्ट्रेंथ टॉम कुरैन और मोईन अली जैसे खिलाड़ियों के कारण काफी मजबूत है.

तीनों विभागों में किया सुधार

पाकिस्तान से हारने के बाद इंग्लैंड ने तीनों विभागों में अपने प्रदर्शन में सुधार किया और अब वह जीत की लय कायम रखने के इरादे से उतरेगा. वहीं अफगान टीम इस विश्व कप में अपनी पहली जीत दर्ज करने के करादे से उतरेगी. इस विश्व कप में अफगान टीम को अब तक दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा.

बल्लेबाजी है अफगानिस्तान की सबसे बड़ी चिंता

अफगान टीम के पास राशिद खान के रूप में दुनिया का सबसे बेहतर गेंदबाज है, जो बड़ी से बड़ी टीम को भी हिला कर रख दे. लेकिन टीम की चिंता उसकी बल्लेबाजी है. अफगानिस्तान के किसी भी मैच में 40 ओवर भी नहीं टिक पाई.
Loading...

टीम :

इंग्लैंड : ऑयन मॉर्गन (कप्तान), मोईन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, टॉम कुरेन, लियाम डासन, लियाम प्लंकेट, आदिल रशीद, जो रूट, जैसन राय, बेन स्टोक्स, जेम्स विंस, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.

अफगानिस्तान : गुलबदन नायब (कप्तान), नूर अली जदरान, हजरतुल्लाह जजाइ, रहमत शाह, असगर अफगान, हशमतुल्लाह शाहिदी, नजीबुल्लाह जदरान, समिउल्लाह शिनवारी, मोहम्मद नबी, रशीद खान, दौलत जदरान, आफताब आलम, हामिद हसन, मुजीब उर रहमान, इकराम अली खिल.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 17, 2019, 7:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...