Eng vs Aus: 'नंबर 1' बल्लेबाज को ही इंग्लैंड ने नहीं दी वनडे टीम में जगह, जेसन रॉय की वापसी

Eng vs Aus: 'नंबर 1' बल्लेबाज को ही इंग्लैंड ने नहीं दी वनडे टीम में जगह, जेसन रॉय की वापसी
Eng vs Aus: इंग्लैंड की वनडे टीम का ऐलान, जेसन रॉय की वापसी

England vs Australia ODI Series: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड ने किया टीम का ऐलान, 'नंबर 1' बल्लेबाज ही टीम से बाहर!

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 9, 2020, 6:20 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया को टी20 सीरीज हराने के बाद अब इंग्लैंड की टीम शुक्रवार से मेहमान टीम के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगी. तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है, जिसमें जेसन रॉय की वापसी हुई है. जेसन रॉय (Jason Roy) को मांसपेशियों में खिंचाव हो गया था, जिसके चलते वो पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं खेल सके लेकिन वनडे सीरीज से पहले वो फिट हो गए हैं और उनकी वापसी भी हो गई है.

डेविड मलान को टीम में जगह नहीं
इंग्लैंड के खेमे से बड़ी खबर ये है कि चयनकर्ताओं ने डेविड मलान (Dawid Malan) को ही वनडे टीम में जगह नहीं दी है. मलान को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम में शामिल किया गया है. मलान बेहतरीन फॉर्म में हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में उन्होंने सबसे ज्यादा 129 रन बनाए थे. मलान की दमदार पारियों के दम पर इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से सीरीज में मात दी थी और इसके बाद वो टी20 रैंकिंग में नंबर 1 बल्लेबाज भी बने. हालांकि उनका ये प्रदर्शन भी इंग्लैंड के चयनकर्ताओं को खुश नहीं कर पाया और इसलिए मलान को वनडे टीम में जगह नहीं दी गई. हालांकि मलान को जो डेनली की जगह रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम के साथ रखा गया है. मतलब अगर किसी बल्लेबाज को चोट लगती है तो मलान टीम का हिस्सा हो जाएंगे. गेंदबाजों की बात करें तो सैम कर्रन और क्रिस वोक्स की टीम में वापसी हुई है. टेस्ट कप्तान जो रूट भी वनडे टीम का हिस्सा हैं.

इंग्लैंड की वनडे टीम: ऑयन मॉर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, टॉम बैंटन, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम कर्रन, टॉम कुर्रन, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.
रिजर्व : साकिब महमूद, डेविड मलान, फिल सॉल्ट.



ऑस्ट्रेलिया की टीम : एरॉन फिंच (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस (उपकप्तान), जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशैन, नाथन लियोन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, रिले मेरेडिथ, जोश फिलिप, डैनियल सैम्स, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाय, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज