नंबर 11 के बल्लेबाज ने सचिन और विराट कोहली को छोड़ा पीछे, लॉर्ड्स में ठोके 92 रन

आयरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड के खिलाड़ी जैक लीच शतक से तो चूक गए लेकिन उन्होंने 92 रनों की पारी खेल कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए

News18Hindi
Updated: July 25, 2019, 10:11 PM IST
नंबर 11 के बल्लेबाज ने सचिन और विराट कोहली को छोड़ा पीछे, लॉर्ड्स में ठोके 92 रन
नंबर 11 के बल्लेबाज ने सचिन और विराट कोहली को छोड़ा पीछे
News18Hindi
Updated: July 25, 2019, 10:11 PM IST
लॉर्ड्स में खेले जा रहे चार दिवसीय टेस्ट मैच में भले ही कमजोर आयरलैंड की टीम ने मेजबान इंग्लैंड की हालत खराब दी हो लेकिन इंग्लिश बल्लेबाज जैक लीच ने अपनी गजब बल्लेबाजी से सभी फैंस को अपना मुरीद बना लिया. लीच ने लॉर्ड्स टेस्ट में 92 रनों की शानदार पारी खेली. नंबर 11 पर बल्लेबाजी करने वाले लीच को खेल के पहले दिन इंग्लैंड ने नाइट वॉचमैन के तौर पर उतारा था लेकिन दूसरे दिन लीच ने एक रेगुलर टेस्ट ओपनर की तरह बल्लेबाजी कर आयरलैंड को चौंका दिया. हालांकि लीच अपने पहले टेस्ट शतक से चूक गए. उन्हें मर्टा ने स्लिप में कैच आउट कराया.

लीच ने तोड़े ये रिकॉर्ड
लीच भले ही शतक नहीं लगा पाए लेकिन उनके 92 रन कई रिकॉर्ड्स को ले उड़ी. लीच ये पारी उनके फर्स्ट क्लास करियर की सबसे बड़ी पारी है. लीच इंग्लैंड के लिए बतौर नाइटवॉचमैन इतनी बड़ी पारी खेलने वाले पांचवें बल्लेबाज हैं. उनके पहले एलेक्स टुडर, हारोल्ड लारवुड, एडी हेमिंग्स, जैक रसेल भी 90 से ज्यादा रनों की पारी खेल चुके हैं. आपको बता दें लीच ने अपने प्रोफेशनल करियर में सिर्फ तीसरी बार 100 से ज्यादा गेंदों का सामना किया है. लीच ने आयरलैंड के खिलाफ 162 गेंद खेली.

जैक लीच ने बनाए 92 रन


बड़ी बात ये है कि एलिस्टर कुक के बाद लीच इकलौते ओपनर हैं जिसने साल 2017 के बाद बतौर ओपनर इतनी बड़ी पारी खेली है. वरना पिछले दो सालों से इंग्लैंड की टीम एक अच्छे ओपनर की तलाश में है. आपको बता दें भारत के दिग्गज बल्लेबाज रहे सचिन तेंदुलकर और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली लॉर्ड्स में एक अर्धशतक तक नहीं लगा पाए. विराट कोहली का लॉर्ड्स में सर्वश्रेष्ठ स्कोर महज 25 रन है वहीं सचिन ने इस ऐतिहासिक मैदान में सबसे ज्यादा 37 रन ही बनाए थे.

लीच ने किया बल्लेबाजी पर काम

लीच ने आयरलैंड के खिलाफ शानदार पारी यूं ही नहीं खेली है. लीच ने पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करने से पहले अपनी बल्लेबाजी पर काफी काम किया था. उन्होंने नेट्स पर पावर हिटिंग की प्रैक्टिस की थी. दरअसल लीच खुद को एक अच्छा बल्लेबाज मानते हैं लेकिन उन्हें एक पुछल्ले बल्लेबाज के तौर पर ही मौका दिया जाता है.
Loading...

जैक लीच


लीच का इतिहास

जैक लीच टॉन्टन में पले-बढ़े हैं. वो क्रिकेट खेलने से पहले एक सुपर मार्केट में काम करते थे. लीच सुपर मार्केट के बाहर सामन रखने वाली ट्रॉलियों को पार्क करते थे. लीच जब 14 साल के थे तो उन्हें Crohn's जैसी गंभीर बीमारी भी थी.

वर्ल्ड कप जीतने के दस दिन बाद इंग्लैंड की टीम 85 रनों पर ढेर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 25, 2019, 9:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...