इंग्लैंड-आयरलैंड सीरीज में टीवी अंपायर देगा नो बॉल, धीमे ओवर फेंकने पर कटेंगे प्वाइंट्स

इंग्लैंड-आयरलैंड सीरीज में टीवी अंपायर देगा नो बॉल, धीमे ओवर फेंकने पर कटेंगे प्वाइंट्स
इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी

इंग्लैंड और आयरलैंड (England Vs Ireland) वनडे सीरीज की आगाज 30 जुलाई से हो रहा है, तीनों मैच साउथैंप्टन में खेले जाएंगे.

  • Share this:
नयी दिल्ली. इंग्लैंड और आयरलैंड (England vs Ireland) के बीच 30 जुलाई से शुरू हो रही तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में टेलीविजन अंपायर ‘फ्रंट-फुट नो बॉल’ की निगरानी करेंगे. साथ ही विश्व कप सुपर लीग के तहत खेली जा रही इस सीरीज में धीमी गति से गेंदबाजी करने वाली टीम के अंक काटे जाऐंगे. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 50 ओवर के फॉर्मेट को और रोमांचक बनाने के लिये सोमवार को सुपर लीग शुरू की जो भारत में 2023 में होने वाले विश्व कप का क्वालीफायर है.

तीसरा अंपायर देगा फ्रंट फुट नो बॉल
इंग्लैंड और आयरलैंड (England vs Ireland)  सीरीज में टेलीविजन अंपायर द्वारा फ्रंट-फुट नो बॉल पर विशेष रूप से नजर रखी जाएगी. पिछले साल भारत-वेस्टइंडीज की सीमित ओवरों की सीरीज के दौरान आईसीसी ने फैसला किया था कि फ्रंट-फुट नो बॉल पर टीवी अंपायर नजर रखेंगे और फैसला देंगे. आईसीसी महाप्रबंधन (खेल संचालन) ज्यौफ एलार्डिस ने कहा, ' यह कुछ ऐसा है जिसका गुरुवार (आयरलैंड और इंग्लैंड के बीच मैच) को और सीरीज में इस्तेमाल किया जाएगा.' उन्होंने कहा, ' सीमित ओवर के क्रिकेट में फ्री-हिट का काफी महत्व है इसलिए नो बॉल के बारे में सटीक तरीके से पता चलना जरूरी है.' उन्होंने कहा, ' यह एक महत्वपूर्ण विशेषता (नो बॉल के बाद फी-हिट) मानी जाती है. क्रिकेट समिति ने विश्व कप सुपर लीग के लिए नियमों में इसकी सिफारिश की हैं.'


इंग्लैंड की वनडे टीम का ऐलान


बता दें इंग्लैंड ने आयरलैंड के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए सोमवार को 14 सदस्यीय टीम घोषित की जिसमें बायें हाथ के तेज गेंदबाज रीस टॉपले ने चार साल बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी की. ऑयन मॉर्गन टीम के कप्तान जबकि मोइन अली उप कप्तान होंगे. तीन रिजर्व खिलाड़ियों की भी घोषणा की गई. 26 साल के टॉपले ने 10 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 16 विकेट चटकाए हैं लेकिन वह पिछली बार इंग्लैंड की ओर से 2016 टी20 विश्व कप में खेले थे. वह अपनी पीठ की चोट से परेशान रहे जिसके कारण 2018 में उन्हें ऑपरेशन कराना पड़ा. वह पिछले साल टी20 ब्लास्ट प्रतियोगिता में ससेक्स के सबसे सफल गेंदबाज रहे.

सैम बिलिंग्स, लियाम डॉसन और डेविड विली ने भी सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम में वापसी की है जो खाली स्टेडियम में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में खेली जाएगी. डेब्यू का इंतजार कर रहे रिचर्ड ग्लीसन, लुईस ग्रेगरी और लियाम लिविंगस्टोन को रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल किया गया है.टेस्ट सीरीज की टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे जो डेनली को एकदिवसीय टीम में जगह मिली है.

इंग्लैंड की टीम- ऑयन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टॉ, टॉम बेनटन, सैम बिलिंग्स, टॉम कुरेन, लियाम डॉसन, जो डेनली, साकिब महमूद, आदिल राशिद, जेसन रॉय, रीस टॉपले, जेम्स विन्स और डेविड विली.

रिजर्व: रिचर्ड ग्लीसन, लुईस ग्रेगरी और लियाम लिविंगस्टोन.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading