ENG VS NZ: कॉनवे के शतक के दम पर न्यूजीलैंड मजबूत, विलियमसन-रॉस टेलर फेल

ENG VS NZ: डेवॉन कॉनवे के दम पर न्यूजीलैंड के नाम रहा पहला दिन (AP)

ENG VS NZ: डेवॉन कॉनवे के दम पर न्यूजीलैंड के नाम रहा पहला दिन (AP)

लॉर्ड्स टेस्ट के पहले दिन न्यूजीलैंड (ENG VS NZ) ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी, पहले दिन 3 विकेट पर 246 रन बनाए, कॉनवे (Devon Conway) ने नाबाद 136 रन ठोके, हेनरी निकोल्स 46 पर नाबाद.

  • Share this:

नई दिल्ली. लॉर्ड्स में खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन कीवी बल्लेबाजों ने अपना दम दिखाया. पहले दिन न्यूजीलैंड ने स्टंप्स तक 3 विकेट पर 246 रन बनाए. पहले दिन के स्टार अपना पहला टेस्ट खेल रहे डेवॉन कॉनवे (Devon Conway) रहे जिन्होंने नाबाद शतक ठोका. हेनरी निकोल्स ने भी नाबाद 46 रन बनाए. हालांकि कप्तान विलियमसन 13 और रॉस टेलर 14 रन पर निपट गए. टॉम लैथम भी 23 ही रन बना सके. इंग्लैंड के लिए डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज ऑली रॉबिनसन ने 2 और जेम्स एंडरसन ने एक विकेट चटकाया.

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और टॉम लैथम-डेवॉन कॉनवे ने टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई. शुरुआती ओवरों में एंडरसन, ब्रॉड ने कॉनवे पर दबाव बनाने की कोशिश की लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और आधे घंटे बाद वो क्रीज पर सेट हो गए. दूसरी ओर टॉम लैथम भी अच्छे रंग में दिख रहे थे और दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को ठीक शुरुआत दिला दी थी लेकिन इसके बाद अपना पहला टेस्ट खेल रहे ऑली रॉबिनसन ने लैथम को बोल्ड कर इंग्लैंड को पहली कामयाबी दिलाई.

विलियमसन-टेलर फेल

कप्तान केन विलियमसन ने क्रीज पर कदम रखा और वो भी काफी मजबूत दिखाई दिये. लंच तक न्यूजीलैंड ने 85 रन बनाए लेकिन इसके बाद इंग्लैंड ने 2 बड़े विकेट लेकर वापसी की. इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने विलियमसन को आउट किया और उसके बाद ऑली पॉप की गेंद पर टेलर भी एलबीडब्ल्यू आउट हो गए. न्यूजीलैंड ने 3 विकेट 114 रनों पर गंवा दिये. ऐसा लगने लगा कि अब कीवी टीम जल्दी निपट जाएगी लेकिन ऐसा हुआ नहीं. कॉनवे और हेनरी निकोल्स की जोड़ी क्रीज पर डट गई. कॉनवे ने 91 गेंदों में अपना पहला टेस्ट अर्धशतक पूरा किया लेकिन वो इतने में ही मानने वाले नहीं थे.
हेनरी निकोल्स ने रक्षात्मक अंदाज में बल्लेबाजी की और कॉनवे के साथ 121 गेंदों में 50 रन जोड़े. निकोल्स रक्षात्मक बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन कॉनवे ने कमजोर गेंदों का पूरा फायदा उठाया और 163 गेंदों में उन्होंने शतक जड़ दिया. निकोल्स ने 132 रन बनाते ही लॉर्ड्स में सौरव गांगुली के 25 साल पुराने रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया. साल 1996 में गांगुली ने लॉर्ड्स में ही डेब्यू मैच में 131 रनों की पारी खेली थी.

WTC में एक फाइनल से सहमत नहीं रवि शास्त्री, कहा- 3 मैच होने चाहिए

निकोल्स और कॉनवे के बीच शतकीय साझेदारी



बता दें हेनरी निकोल्स और डेवॉन कॉनवे ने 66वें ओवर में कीवी टीम को 200 के पार पहुंचाया और 205 गेंदों में दोनों ने शतकीय साझेदारी भी पूरी की. इंग्लैंड के गेंदबाजों ने दूसरी नई गेंद भी ली लेकिन वो इस जोड़ी को तोड़ ना पाए. निकोल्स और कॉनवे ने पहला दिन न्यूजीलैंड के नाम किया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज