13.76 लाख में बिक रहा है क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल का टिकट!

रविवार 14 जुलाई को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लॉर्ड्स में होगा क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल मैच

News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 6:51 PM IST
13.76 लाख में बिक रहा है क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल का टिकट!
13.76 लाख में बिक रहा है क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल का टिकट!
News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 6:51 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 अब अंतिम पड़ाव पर आ गया है. रविवार को इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच होगा. दोनों ही टीमें लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर भिड़ेंगी. हालांकि इस खिताबी मुकाबले से पहले एक बेहद ही चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है. अंग्रेजी अखबबार गार्डियन का दावा है कि आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल मैच का टिकट 13.76 लाख रु. में बिक रहा है. इस खबर के बाद आईसीसी के भी होश उड़ गए हैं जो टिकटों की खरीद-फरोख्त को रोकने की कोशिश कर रही है.

ये टिकट रद्द कर सकती है आईसीसी



आईसीसी ने इंग्लैंड के फैंस को सलाह दी है कि वो ज्यादा कीमतों पर वर्ल्ड कप फाइनल के टिकट किसी दूसरी वेबसाइट्स से ना खरीदें. आईसीसी ने बताया कि कुछ लोग और वेबसाइट्स 295 यूरो के टिकट 16 हजार यूरो में बेच रहे हैं. क्रिकेट वर्ल्ड कप के मैनेजिंग डायरेक्टर स्टीव एलवर्दी ने कहा कि ये बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि फाइनल के टिकट इतनी ऊंची कीमत पर बेचे जा रहे हैं.

भारत बनाम न्यूजीलैंड


आईसीसी ने चेतावनी दी है कि गैर आधिकारिक वेबसाइट से खरीदे गए टिकट रद्द भी किए जा सकते हैं. आपको बता दें लॉर्ड्स में होने वाले फाइनल मैच के टिकट भारतीय फैंस ने खरीदे थे लेकिन सेमीफाइनल में टीम इंडिया न्यूजीलैंड से हारने के बाद वर्ल्ड कप से बाहर हो गई. आपको बता दें ब्लैक में बिक रहे टिकटों की कालाबाजारी के बाद आईसीसी ने फैसला किया है कि वो फाइनल मैच की 200 और टिकट बेचेगी. आईसीसी ये टिकट अपनी ऑफिशियल टिकटिंग वेबसाइट से बेचेगी. आईसीसी को उम्मीद है कि भारतीय फैंस जिन्होंने पहले ही फाइनल के टिकट खरीद लिए थे वो अपने टिकट वापस लौटाएंगे.

दुनिया को मिलेगा नया वर्ल्ड चैंपियन
आपको बता दें फाइनल में इंग्लैंड की खिताबी टक्कर न्यूजीलैंड से होगी. इस फाइनल मैच के बाद दुनिया को नया वर्ल्ड चैंपियन मिलेगा. ऐसा 23 साल बाद होगा जब कोई टीम पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनेगी. साल 1996 में आखिरी बार श्रीलंका वो टीम थी जो पहली बार वर्ल्ड कप जीती थी. उसके बाद से ऑस्ट्रेलिया ने 4 बार और भारत ने एक बार वर्ल्ड कप जीता. लेकिन अब न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीमें फाइनल में हैं और दोनों ही टीमों ने कभी वर्ल्ड कप नहीं जीता है.
Loading...

बल्ले से दूर रही गेंद पर अंपायर ने दे दिया आउट, बल्लेबाज ने मैदान छोड़ने से किया इनकार...गुस्से में दी गालियां!
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...