लाइव टीवी

NZ vs ENG: नौ महीने बाद टेस्ट में जो रूट ने जड़ा शतक, कप्तानी पारी से इंग्लैंड को मुश्किल से निकाला

भाषा
Updated: December 1, 2019, 3:33 PM IST
NZ vs ENG: नौ महीने बाद टेस्ट में जो रूट ने जड़ा शतक, कप्तानी पारी से इंग्लैंड को मुश्किल से निकाला
जो रूट ने 259 गेंदों में अपना शतक पूरा किया

फरवरी में वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ शतक जड़ने के बाद से पिछली 15 टेस्ट पारियों में यह रूट (Joe Root) का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है

  • Share this:
हैमिल्टन. कप्तान जो रूट (Joe Root) और रोरी बर्न्स (Rory Burns) के शतकों से इंग्लैंड (England) ने वापसी की लेकिन न्यूजीलैंड (New Zealand) ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन अंतिम क्षणों में दो विकेट चटकाकर अपना पलड़ा भारी रखा. रूट (Joe Root) ने फॉर्म में वापसी की और वह 114 रन बनाकर खेल रहे हैं. बर्न्स (Rory Burns) ने क्षेत्ररक्षकों की गलतियों का फायदा उठाते हुए 101 रन की पारी खेली. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 177 रन की साझेदारी भी की. बारिश के कारण दिन का खेल जब 16 ओवर पहले समाप्त घोषित किया गया तब इंग्लैंड (England) ने पांच विकेट पर 269 रन बनाए थे. विकेटकीपर बल्लेबाज ओली पोप (Ollie Pope) चार रन बनाकर कप्तान का साथ निभा रहे हैं.

जो रूट और रोरी बर्न्स ने लगाए शतक
इंग्लैंड (England) की टीम अब भी न्यूजीलैंड (New Zealand) से 106 रन से पीछे है जबकि उसके पांच विकेट शेष हैं. न्यूजीलैंड (New Zealand) ने पहली पारी में 375 रन बनाए थे. इंग्लैंड (England) ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 39 रन से की जिसके बाद रूट (Joe Root) और बर्न्स (Burns) ने स्कोर 201 रन तक पहुंचाया. बर्न्स (Rory Burns) ने जीवनदान का पूरा फायदा उठाया. न्यूजीलैंड क्षेत्ररक्षकों ने 10 और 19 रन के स्कोर पर उनके कैच टपकाए जबकि 87 रन के स्कोर पर उन्हें रन आउट करने का मौका गंवा दिया.

joe root, rory burns, england, eng vs nz
जो रूट और रॉरी बर्न्स के बीच 177 रनों की साझेदारी हुई


बर्न्स ने नील वैगनर की गेंद को फाइन लेग पर एक रन के लिए खेलकर शतक पूरा किया. वह हालांकि दो गेंद बाद रन आउट हो गए. रूट (Joe Root) के कहने पर बर्न्स (Rory Burns) दूसरे रन के लिए दौड़ पड़े लेकिन पहले रन के दौरान धीमी गति का खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा और जीत रावल के थ्रो पर बीजे वाटलिंग ने उन्हें रन आउट कर दिया.

बारिश के कारण जल्दी खत्म हुआ दिन का खेल
बेन स्टोक्स (Ben Stokes) भी 26 रन बनाने के बाद टिम साउथी (63 रन पर दो विकेट) की गेंद पर रोस टेलर को कैच दे बैठे. रूट (Joe Root) ने वैगनर के ओवर में तीन चौकों के साथ 259 गेंद में 17वां टेस्ट शतक पूरा किया. इंग्लैंड (England) के कप्तान की यह पारी काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि वह पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे थे जिससे यह सवाल उठने लगा था कि क्या कप्तानी के अतिरिक्त दबाव से उनकी फॉर्म प्रभावित हो रही है.
Loading...

joe root, rory burns, england, eng vs nz
न्यूजीलैंड की टीम ने फील्डिंग के दौरान दो कैच ड्रॉप किए


फरवरी में वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ शतक जड़ने के बाद से पिछली 15 टेस्ट पारियों में यह रूट (Joe Root) का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है. डेब्यू कर रहे जैक क्राउले (Zak Crawley) भी सिर्फ एक रन बनाने के बाद वैगर की गेंद पर वाटलिंग को कैच दे बैठे. इसके कुछ देर बाद ही बारिश शुरू हो गई और दिन का खेल निर्धारित समय से पहले समाप्त करना पड़ा.

लारा का सबसे बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने से चूके वॉर्नर ने कहा- अब रोहित तोड़ेंगे

यासिर शाह ने किया कमाल, AUS के खिलाफ 8वें नंबर पर आकर जड़ दिया शतक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 1, 2019, 2:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...